Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

CM द्वारा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देशों के बाद रंग ला रही मुहिम.. मिलावटी खाद्य तेल के पैकिंग गोदाम पर पुलिस खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई से हड़कंप.. लाखों के अमानक तेल के पैकिंग फर्जीवाड़े का खुलासा..

 अमानक तेल के साथ पैकिंग के फर्जीवाड़े का खुलासा..  

दमोह। जिले भर में पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे मिलावटी मादक सामग्री के कारोवार का सिल सिला वर्षो से धड़ल्ले से चल रहा है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देशों के बाद पिछले एक सप्ताह से विभिन्न थाना क्षेत्रों में गांजा, शराब, रेत कें डंफर आदि पकड़े जा रहे है। जिससे स्पष्ट हो जाता है कि किस तरह से लंबे समय से अवैध गतिविधिया संचालित रही है। हालांकि अभी तक एक भी चर्चित जुआ फड़, क्रिकेट व मुंबई के बड़े सटोरया के यहां पर कार्रवाई सामने नहीं आई है। 

फिलहाल हम बात कर रहे है मारूताल एरिया में संचालित पीके ट्रेडस पर सोमवार शाम पुलिस तथा खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त छापामार कार्रवाई की। यहां से भारी मात्रा में अमानक खाद्य तेल जब्त किए जाने की खबर है। जिसकी कीमत तीन लाख के करीब बताई जा रही है। यहां से करीब साढ़े तीन सौ लीटर सोयाबीन का तेल,बरामद होने के साथ बड़ी सख्ंया में तेल के खाली कुप्पे व बाटले मिली है। पैकिंग मशीन व लेबिल आदि भी मिले है। 

जिससे साफ होता है कि यहां पर खाद्य तेल की पैकिंग लेबलिंग आदि का अवैध कार्य लंबे समय से संचालित किया जा रहा था। मामले में जबलपुर नाका चोकी में पीके ट्रेडस के संचालक चक्रेश जैन व अन्य के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम सहित अन्य धाराओं में एफआईआर की खबर है। इस कार्रवाई में सीएसपी अभिषेक तिवारी, देहात थाना प्रभारी श्याम बेन,जबलपुर नाका चैकी प्रभारी एसबी मिश्रा,व पुलिस टीम के अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश अहिरवार, प्रीति राय ,माधवी बुधौलिया आदि के शामिल रहने की जानकारी सामने आई है। पूरी कार्रवाई को लेकर प्रशासन की ओर से फिलहाल अधीकृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। 

Post a comment

0 Comments