Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह सागर रोड पर खड़े राजस्थान के ट्राले में बनारस से इंदौर जा रही बस घुसी.. तीन यात्रियों के सोते-सोते प्राण पखेरू उड़े.. जेसीबी और गैस कटर से बस की बॉड़ी काट कर घायलों को निकाला गया, दो घन्टे तक बस में फसे रहे यात्री..

 बस खड़े ट्राले से टकराई, तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल, 

दमोह सागर स्टेट हाइवे पर गढ़ाकोटा के आगे सड़क पर खड़े एक ट्राले से यात्रियों से भरी बस टकराने से तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो जाने तथा डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के घायल हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है साथ साथ में जबरदस्त था कि बस में फंसे यात्री घायलों को निकालने के लिए जहां बस का गेट काटना पड़ा वहीं गैस कटर और जेसीबी की मदद लेनी पड़ी।

 घटना मंगलवार तड़के सुबह की है। जानकारी के मुताबिक गढ़ाकोटा से सागर की ओर बरखेरा तिडड्डा के पास राजस्थान पासिंग का एक ट्राला पिछले दो तीन दिनों से खराब होने के बाद खड़ा हुआ था। तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे बनारस की ओर से इंदौर जा रही चौहान ट्रैवल्स क्रमांक एम पी 17 पी 1193 की बस पड़कवारी के पास खड़े ट्राले क्रमांक RJ 06 GB 7637 में पीछे से टकरा गई। बस की स्पीड इतनी तेज थी कि ट्राले के पीछे का हिस्सा बस में पांच फीट अंदर तक घंस गया। बस की केबिन और आगे का गेट पूरी तरह से मिट गया। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और 108 कर्मियोंं ने घायलों को निकाला। 

हादसे के बाद बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। स्लीपर बस में इकलौता गेट पूरी से मिटने के कारण निकलने का रास्ता बंद हो गया। घायल यात्री बस के अंदर ही फंसे थे। पुलिस ने गढ़ाकोटा से जेबीसी बुलाई और बस के पीछे का गेट और इमरजेंसी खिड़की तोड़कर घायलों को बाहर निकाला। अगले हिस्से में फंसे लोगों निकालने के लिए गैस कटर से बस की बॉडी काटी गई। सुबह छह बजे तक घायलों को बस से निकालने का काम जारी रहा।

  बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे। करीब दो दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आईं। पहले तो गढ़ाकोटा से 108 एम्बुलेंस आई, लेकिन घायलों की संख्या को देखते हुए रहली,शाहपुर, पथरिया से भी 108 एम्बुलेंस और जनन एम्बुलेंस को बुलाकर घायलों को पहले गढ़ाकोटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फिर सागर रेफर किया गया। बस में सवार घायल यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ को बीएमसी और कुछ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 108 के द्वारका प्रसाद कुर्मी,संतोष कुर्मी,धमेंद्र प्रजापति और शेरसिंह सहित अन्य थाना क्षेत्र की 108 टीम ने मौके से घायलो को निकाला। गढ़ाकोटा से रवि सोनी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments