Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आना था मुख्यमंत्री को पहुंच गए पूर्व नेता प्रतिपक्ष.. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल भैया की पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के निवास पर मुलाकात से राजनैतिक अटकलें हुई तेज.. मुख्यमंत्री का आगमन दो बार हो चुका है निरस्त..

 आना था मुख्यमंत्री को पहुंच गए पूर्व नेता प्रतिपक्ष..

दमोह। मप्र में विधानसभा उपचुनाव की 28 सीटों पर हुए मतदान के साथ चुनाव नतीजों को लेकर दावे प्रति दावों का दौर शुरू हो गया वही लगातार पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार सभाओं में व्यस्त रहे भाजपा तथा कांग्रेस के नेताओं ने अपने गृह क्षेत्र की ओर और वापसी करते हुए अपने पेंडिंग कार्य निबटाने भी शुरू कर दिए हैं। 

विधानसभा उपचुनाव मतदान के बाद मंगलवार रात वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे श्री अजय सिंह राहुल भैया अचानक अपने गृह क्षेत्र जाते हैं समय दमोह पहुंचे। उन्होंने अपने पारिवारिक  मित्र डॉ अजय लाल के साथ पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की तथा श्री मलैया के पिता स्वर्गीय विजय कुमार जी मलैया के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इधर श्री अजय सिंह राहुल के मलैया निवास पर पहुंचने की खबर के साथ राजनीतिक अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है। 


दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को श्री मलैया के निवास पर शोक संवेदना जताने के लिए आना था लेकिन दो बार उनका दौरा कार्यक्रम निरस्त हो चुका है। इस बीच नेता प्रतिपक्ष रहे श्री अजय सिंह के मलैया निवास पर पहुंच जाने से अटकले लगना स्वाभाविक है। हालांकि श्री अजय सिंह ने मीडिया की चर्चा के दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि वह शोक संवेदना जताने ही आए थे तथा उनके पारिवारिक संबंध है।

दमोह में होने वाले उपचुनाव पर होगी अब सब की नजर

 दमोह से कांग्रेस विधायक रहे राहुल सिंह द्वारा पिछले दिनों इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाने के बाद अब दमोह विधानसभा के उपचुनाव को लेकर तेजी से सुगबुगाहट का दौर शुरू हो गया है। हालांकि राहुल को भाजपा में लाने वाले दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल यह पहले ही कह चुके हैं कि राहुल फिर से जनादेश प्राप्त करेंगे अर्थात आने वाले उपचुनाव में राहुल सिंह दमोह से भाजपा प्रत्याशी होंगे। वही भाजपा का एक बड़ा खेमा ऐसा भी है जो यह मानकर चल रहा है आगामी उपचुनाव में भाजपा की टिकट पूर्व विधायक और पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया को ही मिलेगी। 

समाजजनों से मेल मिलाप बढ़ाने में जुटे मलैया..

आगामी उपचुनाव के मद्देनजर श्री मलैया ने अपने पुराने समर्थकों और मतदाताओं से मेल मुलाकातो संपर्क तेज कर दिया है जैन समाज के कार्यक्रमों से  अक्सर दूरी बना कर चलने वाले  पूर्व मंत्री श्री जयंत मलैया आज शाम जैन समाज के एक कार्यक्रम में भी नजर आए। जैन धर्मशाला में आयोजित  इस कार्यक्रम में उनके साथ मंच साझा करने वाले दूसरे अतिथि के तौर पर उनके घोर राजनीतिक विरोधी संतोष भारती की मौजूदगी भी चर्चाओं में रही। वहीं  उनके बेटे सिद्धार्थ कल ही बासा क्षेत्र का एक दौरा कर आए हैं 

इसी के साथ इस बात की चर्चा भी सर गर्म हो चुकी हैं भले ही केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल राहुल सिंह को ही फिर से जनादेश की बात कर चुके हो लेकिन मलैया परिवार अपनी राजनैतिक जमीन बचाने के लिए  अभी से लोगों से मेल मुलाकात कर  पुराने गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश मैं जुट गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री के पहले पूर्व नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल की श्री जयंत मलैया से पारिवारिक मुलाकात को भी राजनीतिक नजरिए से अहम माना जा रहा है। पिक्चर अभी बाकी है.. राजेन्द्र अटल

Post a comment

0 Comments