Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नवंबर के 24 वे दिन 25 पॉजिटिव रिपोर्ट.. मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये जुर्माना.. शाम 7 बजे से बाजार बंद तथा रात 8 बजे से लॉक डाउन का प्रस्ताव.. शादी में दोनों पक्ष से 200 व्यक्ति.. जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक संपन्न..

 नवंबर के 24 वे दिन आई 25 पॉजिटिव रिपोर्ट.. 

दमोह। नवंबर के अंतिम दिनों में कोरोनावायरस का संक्रमण ठंड बढ़ने के साथ उफान पर है नवंबर के 24 वेतन 25 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनको मिलाकर जिले में टोटल कोविड-19 की संख्या बढ़कर 2381 हो गई है। वही 21 मरीजों के कोरोना की जंग जीत लेने से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2097 हो गई है। 70 मरीजों की मौत की अधिकृत पुष्टि के बाद 230 के केस एक्टिव कहे जा सकते हैं। वही 500 से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

 आज जो नए मरीज मेले हैं उनमें करीब 10 मरीज ग्रामीण इलाकों से हैं जबकि 15 मरीज शहर के विभिन्न क्षेत्रों से हैं इनमें 8 मरीजों की लोकेशन को भी साफ नहीं किया गया है जबकि नया बाजार एक से तीन के बीच चार नए मरीज मिले है। विजय नगर में भी फिर से 2 नए मरीज मिले हैं। जबकि जिला अस्पताल परिसर में संचालित डीसीएचसी वार्ड से पांच कोरोना यौद्धाओ ने स्वस्थ होकर घर वापसी की है। वहीं 16 अन्य मरीज ठीक हुए है।

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आए प्रस्ताव

दमोह। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते असर और फिर से पॉजिटिव रिपोर्ट में वृद्धि के बाद आज जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक कलेक्टर तरुण राठी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें हटा विधायक PLतंतुबाय सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी, जिला पंचायत के सीईओ गिरीश मिश्रा, एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह, एसडीएम गगन बिसेन, डॉ बी एम संगतानी सहित अन्य संबंधित अधिकारी सदस्य मौजूद रहे।

बैठक में तय किया गया कि मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की जाएगी, एडिशनल एसपी ने बताया कि 10 पॉइंट निर्धारित किए गए हैं वहां पर नगरपालिका के सहयोग से कार्यवाही की जाएगी। मास्क नहीं पहनने वालों पर 200 रूपए का जुर्माना किया जाएगा। इधर जनप्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि शादी में 200 व्यक्ति की अनुमति दी जाए जो दोनों पक्ष से होंगे और इसके लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी केवल निर्धारित प्रपत्र में जानकारी देनी होगी रात 8 बजे तक विवाह कार्यक्रम समाप्त किए जाने और 7 बजे शाम से दुकानें बंद करने तथा रात 8 बजे से पूरी तरह लाख डाउन का प्रस्ताव भी बैठक में रखा गया। 

कलेक्टर तरुण राठी ने बताया कि कोरोना के दृष्टिगत शासन को प्रस्ताव भेजा जाना है कि कार्यक्रमों को किस तरह से रेगुलेट किया जाए इसी को लेकर बैठक आयोजित की गई है फिर से कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के लिए एसडीएम तहसीलदार से कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। 

 कलेक्टर तरुण राठी ने ने कहां कि होमकोरोन्टीन का पालन अनिवार्य रूप से हो सुनिश्चित किया जायें। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी संगीता त्रिवेदी ने कोरोना अपडेट से अवगत कराया तथा जिले में उपलब्ध बेड ऑक्सीजन की उपलब्धता और निजी अस्पतालों में कोरोनावायरस की पूर्ण जानकारी दी..

Post a Comment

0 Comments