Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अक्टूबर के छठवें दिन सत्रह पाजेटिव केस मिलने से टोटल केस साढ़े अट्ठारह सौ के पार.. इधर 58 मरीजों के कोरोना की जंग जीतने से स्वस्थ्य होने वाले तेरह सौ के पास पहुंचे.. कलेक्टर के निर्देश पर कोविड सेंटर विवेकानंद नगर में एक्सरे सुविधा मिली..

 17 पॉजिटिव केस मिले 58 ने जीती कोरोना से जंग

दमोह। जिले में नए कोरोना मरीजो के मिलने का दौर जारी है। 6 अक्टूबर मंगलवार को 17 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिन को मिलाकर जिले में टोटल कोविड-19 केसों की संख्या बढ़कर 1852 हो गई है इधर 58 मरीजों ने कोरोना की जंग जीतकर घर वापसी की है जिससे स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 1299 हो गई है जबकि अभी 516 रिपोर्ट आना बाकी है। 

दमोह जिले मे कोरोना को हरा कर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। इसी क्रम मे आज 58 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर रवाना हुए। इनमें हटा कोविड केयर सेंटर से 01, विवेकानंद कोविड केयर सेंटर से 07 एवं डीसीएससी वार्ड दमोह से 04 अन्य क्षेत्रों से 46 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना हुए।

धर जिले में आज 17 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें फीमेल मरीज 21 से 78 वर्ष के बीच तथा मेल 21 से 60 वर्ष के बीच के मरीज हैं। नए मरीजों में मिशन कॉम्पाउंड से 01, मोरगंज दमोह से 01, महावीर वार्ड 02 से 01, पिपरिया चंपत से 01, मोरगंज गल्ला मंडी से 01, ओल्ड हॉउसिंग बोर्ड दमेाह से 01, तीनगुल्ली दमोह से 02, देवरी हटा से 02, सिविल वार्ड 01 से 01, सुरेखा कॉलोनी से 01, रामगोपाल वार्ड हटा से 01, फुटेरा वार्ड 02 से 01, सागरनाका दमोह से 01, नवोदय वार्ड हटा से 01, अभाना से 01 मरीज है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं संगीता त्रिवेदी ने दी।

 पहले मरीजों को जाना होता था जिला अस्पताल..

दमोह कलेक्टर श्री तरूण राठी के निर्देश पर कोविड केयर सेंटर विवेकानंद नगर मे एक नई एक्सरे मशीन स्थापित कर दी गई है साथ ही एक रेडियोग्राफर की ड्यूटी भी लगाई गई हैं। अब यहां पर एक्सरे भी होना शुरू हो गये हैं। इस सबंध में मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने बताया कि कोरोना के मरीज बढ रहे थे, तो जिला चिकित्सालय में कोरेाना के पॉजिटिव केस रखने पर्याप्त नही हो रहा था, जिसके लिए विवेकानंद नगर मे पॉजिटिव केस रखने की मल्टी मॉडरेट केसेस रखने की व्यव्स्था की हैं, जिससे वहां के पेशेंट के लिए एक्सरे करवाने के लिए जिला चिकित्सालय आना पडता था। इस सबंध में कोविड केयर सेंटर विवेकानंद नगर की नोडल अधिकारी डाँ मीताली हेरिसन ने बताया कि आज यहां पर दो मरीजों के एक्सरे भी किये गये हैं।

Post a comment

0 Comments