Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मुख्यमंत्री ने दमोह जिले के 4 भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया.. सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों की वर्तमान स्थिति देखने व्हाटस् एप पर सुविधा शुरू.. गेंहू बीज अंकुरण में कमी पर विक्रय, परिवहन प्रतिबंधित करके.. संस्था को नोटिस जारी..

 मुख्यमंत्री  ने 4 भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया..

भोपाल/ दमोह। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने लोक निर्माण स्कूल शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग अंतर्गत हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल, छात्रावासों, कन्या शाला परिसर के भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा विभाग के 135.98 करोड़ रूपये की लागत से 129 हाईस्कूल हायर सेकेण्डरी शाला भवनों, आदिम जाति कल्याण विभाग के 357.09 करोड़ रूपये के 13 कन्या शिक्षा परिसर तथा 4.63 करोड़ रूपये के 3 छात्रावास भवनों का मिंटो हाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल लोकार्पण किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने दमोह जिले के 4 शासकीय उच्चतर माध्यमिक शालाओं यथा 100 लाख रूपये की लागत से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उमरी के भवन, 100 लाख रूपये की लागत से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रजपुरा, 100 लाख रूपये की लागत से शासकीय माध्यमिक विद्यालय मारूताल के भवन तथा 175 लाख रूपये की लागत से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लुहारी के भवनों  का वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम के लोकार्पण किया गया।

व्हाटस् एप पर CM.हेल्पलाइन में शिकायतों की स्थिति देखे.. सी.एम.हेल्पलाइन में शिकायतों की वर्तमान स्थिति देखने एवं निराकरण पर संतुष्टिध्असंतुष्टि दर्ज करने के लिए व्हाटस् एप पर सुविधा प्रदान की गई है। लोक सेवा प्रबंधक  चक्रेश पटैल ने बताया व्हाटस् एप के माध्यम से सी.एम.हेल्पलाइन में शिकायतों की वर्तमान स्थिति देखने एवं निराकरण पर संतुष्टिध्असंतुष्टि दर्ज करने के लिए दूरभाष क्रमांक 917552555582 का उपयोग अथवा लिंक https://bit.ly/3dhIqCM  का उपयोग किया जा सकेगा

गेंहू बीज अंकुरण प्रतिशत मानक स्तर से कम पाये जाने पर विक्रय, परिवहन प्रतिबंधित संस्था को कारण बताओ नोटिस जारी..बीज प्रयोग शाला ग्वालियर से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार बीजों के लाटों का अंकुरण प्रतिशत मानक स्तर से कम पाये जाने पर अधिनियम 1966 की धारा का उल्लंघन होने के फलस्वरूप बीज गुण नियंत्रण की धारा 10 के तहत उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग एवं बीज अनुज्ञप्ति अधिकारी बीएस रैपुरिया ने बीज उत्पादक संस्था मप्र राज्य बीज एवं फार्म विकास ‍निगम दमोह के गेंहूं बीज एचआई 8759 प्रमाणित लाट नं.एपीआर-20-12-56-169002 सी-1 मात्रा 140.20 आगामी आदेश तक विक्रय, परिवहन प्रतिबंधित करते हुये संस्था को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Post a comment

0 Comments