Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

रेत से भर हाइवा वालों से अवैध वसूली महंगी पड़ी.. मोबाइल पर शिकायत मिलते ही एसपी ने पीएसआई को ऑन स्पॉट सस्पेंड किया.. मौके से तत्काल नही लौटने पर 151 में गिरफतार कराने की चेतावनी तक एसपी को देना पड़ी..

 मोबाइल पर सस्पेंड किए जाने का आडियो वायरल

सागर। सागर जिले के रहली देवरी मार्ग से निकल रहे ओवर लोड रेत से भर हाइवा वालों से चैकिंग के नाम पर अवैध वसूली करना एक पीएसआई को महंगा पड़ गया है। एक हाईवा वाले से मोबाइल पर शिकायत मिलते ही सागर एसपी अतुलसिंह ने पीएसआई विवेक शर्मा को ऑन स्पॉट सस्पेंड करने के आदेश दे दिए। एसपी द्वारा मोबाइल पर पीएसआई को सस्पेंड किए जाने का आडियो अब सोसल मीडिया पर जमकर वायरल होने के साथ जनचर्चा का विषय बना हुआ है।
 सागर पुलिस लाइन से कुछ दिन पहले ही देवरी थाना भेजे गए प्रोवेशनर एसआई विवेक शर्मा द्वारा देवरी रहली मार्ग से निकल रहे रेेत से भरे डंफर व हाईवा वालों से अवैध वसूली किए जाने की शिकायत सागर एसपी अतुल सिंह से मोबाईल पर की गई। जिसके बाद एसपी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल ही पीएसआई विवेक शर्मा को निलंबति करने के आदेश मोबाईल पर सुना दिए। इस पूरी बातचीत का करीब डेढ़ मिनिट का आडिया अब सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे सुनकर लोग सागर एसपी की तत्परता की तारीफ करने से नहीं चूक रहे है। यह मामला शनिवार सुबह का बताया जा रहा है जहां रहली देवरी रोड स्थित डोंगर सलैया के पास डंपरों को रोककर 50 हजार रुपयों की मांग करने के आरोप लगे है। वही मामले में एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमे विवेक शर्मा सिविल ड्रेस में और कुछ ट्रक रोके हुए है जो रॉयल्टी ओवरलोडिंग और माइनिंग की बात करके उन्हें डरा धमका रहा है। इसी वीडियो को बनाने वाले पीछे से सुनाई दे रहा है की उसने कुछ लोगो से 50 हजार रूपये की मांग की है।

देवरी रहली मार्ग से निकल रहे रेत से भरे वाहनों को पीएआई विवेक शर्मा द्वारा दरअसल शनिवार सुबह रूकवा कर रायल्टी सहित अन्य कागजातों की जांच के नाम पर जबरन रोका जा रहा था। जिसके बाद वाहन चालकों की सूचना पर कुछ वाहन मालिक भी मौके पर पहुच गए। जहां उनके द्वारा पीएसआई से रेत के वाहनों को रोकने को लेकर सवाल किए गए। जिस पर उनका कहना था कि रायत्टी दस किमी की है तथा वाहन ओवरलोड है इसलिए रोके गए। इस दौरान वाहन चालकों द्वारा पांच पांच सौ रूपए लेकर अन्य गाड़ियों को जाने देने तथा घंटे भर से अधिक देेर से रोककर रखी गई गाड़ियों से पचास हजार की मांग के आरोप लगाए गए।

इसके बाद सागर एसपी अतुल सिंह को एक वाहन मालिक द्वारा मोबाइल पर सूचना देने पर पहलेे तो पीएसआई अपने ही एसपी से बात करने को भी तैयार नहीं हुए। बाद में एसपी द्वारा उनको सस्पेंड करने के आदेश मोबाईल पर ही देते ही वह एसपी को सफाई देते नजर आए। लेकिन हालात से वाफिक एसपी ने उनकी सुनने के बजाए मोबाईल पर ही जमकर फटकार लगाई। साथ ही यह भी कहा कि यदि उन्होंने 5 मिनट में मौका नहीं छोड़ा तो वे उन्हें 151 में गिरफ्तार भी करवा देंगे। पुलिस अधीक्षक ने इस बात की भी नाराजगी जताई कि प्रोबेशन पीरियड में बिना किसी आदेश के वह किस आधार पर ट्रकों को रोक रहे थे। जब एसपी ने उनसे सवाल किया तो इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए । एसआई विवेक शर्मा का कहना था कि उनके सामने से रेत से भरे ट्रक जा रहे थे जिस पर उन्होंने कार्रवाई की है। सागर से रवि सोनी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments