Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अक्टूबर के 12वे दिन 20 पाजेटिव रिपोर्ट, 21 मरीजों ने जीती कोरोना की जंग.. हॉटस्पॉट पलन्दी चौराहा क्षेत्र में 5 नए मरीज मिले.. इस क्षेत्र के लोग कर रहे जमकर लापरवाही.. भीड़भाड़ और जाम से संक्रमण का खतरा बढ़ा..

 20 नए मरीज, 21 पुराने ने जीती कोरोना की जंग.

दमोह। जिले में कोरोना संक्रमण के असर के चलते नए मरीजों के मिलने और पुराने के स्वस्थ्य होकर घर वापसी  का दौर जारी है। अक्टूबर के 12 दिन जहां 20 नए मरीज मिले वही 21 पुराने मरीजों ने घर वापसी की है। आज मिले नए मरीजों में हॉटस्पॉट पलन्दी चौराहा क्षेत्र से  फिर 5 नए मरीज मिले हैं। वह इस क्षेत्र में लोगों द्वारा लापरवाही बरते जाने भीड़भाड़ भरे हालात बने रहने और बार-बार ट्रैफिक जाम होने जैसी स्थिति भी सामने आ रही है।

 सोमवार 12 अक्टूबर को जारी स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलिटिन में अभी तक कोविड 19 टेस्ट हेतु भेजे गए सैंपल प्रकरणों की संख्या 24825 बताई गई है जिनमें से 24658 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अभी तक 1939 रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है जिनमें से 1491 मरीज ठीक होकर घर वापसी कर चुके हैं जबकि 44 की मृत्यु हुई है। हेल्थ विभाग के स्वास्थ्य बुलेटिन में जहां अभी 44 लोगों की कोरोनावायरस मौत होने की जानकारी दर्ज है वही जानकारों का कहना है कि जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा अभी तक 6 दर्जन को पार कर चुका है।

आज जो 20 नए केस मिले हैं उनमें फीमेल मरीज 4 वर्ष की बालिका से लेकर 65 वर्ष की वृद्धा कहां है वही मेल मरीजों में 24 साल के युवक से लेकर 71 वर्ष के बुजुर्ग तक शामिल है। नए मरीजों में मांगंज वार्ड 1 पलंदी चैराहा क्षेत्र से फिर 5 नए मरीज मिले हैं। समीप ही नया बाजार दूसरी दो से दो तथा पथरिया फाटक एवं माननीय एक एक नया मरीज मिला है। वही सिविल वार्ड 9, सिंधी कैंप, बजरिया वार्ड 5 चैनपुरा, पटेरा, पथरिया, हटा, तेंदूखेड़ा सिंगपुर आदि से एक एक और घाना जबेरा से 2 नए मरीज मिले हैं। इधर 21 मरीजों ने कोरोना की जंग जीतकर स्वस्थ होने का सर्टिफिकेट प्राप्त किया है। दो मरीज विवेकानंद कोविड केयर और पॉलिटेक्निक कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे हैं वही 19 मरीजों ने  अपने घरों में रहता ही कोरोना की जंग जीती है।

पलन्दी चौराहा क्षेत्र में लापरवाही के साथ भीड़ के साथ जाम के हालात-शहर के मागंज वार्ड एक पलन्दी चौराहा क्षेत्र, पथरिया फाटक तथा आसपास के क्षेत्रों में पिछले 3 दिनों से नए मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 3 दिनों में यहां से दर्जन भर नए संक्रमित मरीज मिल चुके हैं इसके बावजूद क्षेत्र में लोगों की भीड़ के साथ लापरवाही के हालात लगातार सामने आ रहे हैं। यहां तक की पलन्दी चौराहा पथरिया फाटक मार्ग पर लोगों के भीड़भाड़ भरे हालात से जाम के हालात भी निर्मित हो रहे हैं तथा एंबुलेंस में जननी वाहनों को भी निकलने में परेशानी हो रही है ऐसे में पुलिस प्रशासन को इस क्षेत्र में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए खास ध्यान देते हुए भीड़भाड़ को खत्म करने और जाम के हालात निर्मित नहीं हो इस और तत्काल ध्यान देना आवश्यक हो गया है।

Post a comment

1 Comments

  1. ऑकडे थोडा कभी होते है लोग लापरवाह हो जाते हैं वैसे भी दमोह के लोग वेपरवाह घूमते रहते हैं,

    ReplyDelete