Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बेलाताल सौंदर्यीकरण के पूर्व आशियाना उजड़ने की आशंका को लेकर.. धरना विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी रहा जारी.. विधायक राहुल सिंह भी पहुचे धरना में.. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल करा रहे सौंदर्यीकरण.. कांग्रेस नेताओं ने पूर्व मंत्री जयंत मलैया पर निशाना साधा..

विधायक राहुल सिंह भी पहुचे बेलाताल धरना में.. 
दमोह। बेलाताल के सौन्दर्यीकरण कार्य से प्रभावित होने वाले परिवारों ने दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन के जरिए प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया। वही विधायक राहुल सिंह ने कांग्रेस नेताओं के साथ गुरुवार को बेलाताल पहुंचकर संभावित प्रभावित स्थल का जायजा लिया तथा लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि वह सौंदर्यीकरण के नाम पर उनके  घरौंदा को उजड़ने नहीं देंगे।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री और सांसद प्रहलाद पटेल के निर्देश पर बेलाताल के सौंदर्यीकरण हेतु कार्य योजना तैयार की गई है। जिसके तहत स्वयं श्री पटेल ने पिछले दिनों कलेक्टर के साथ बेलाताल क्षेत्र का भ्रमण करके  दिशा निर्देश दिए थे। लेकिन आज विधायक राहुल सिंह के साथ पहुचे कांग्रेस नेता यहां पर चल रहे धरना को संबोधन के दौरान पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के 15 वर्षों के मंत्री कार्यकाल को निशाना बनाने से नहीं चूके। शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर का यहां तक कहना था कि यदि श्री मलैया ने उन लोगों को पट्टे दिला दिए होते तो आज यह नौबत नहीं आती। 
दरअसल यहां पर अनेकों बरसों से कच्चे घरों में 50 से अधिक परिवार निवासरत बताए गए हैं। जिनका कहना था कि पूर्व के वर्षों में जब उनको हटाने के नोटिस दिए गए थे तो उनके द्वारा इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की गई थी जिसके बाद इनको राहत प्रदान की गई थी तथा भविष्य में पट्टी आदि प्रदान किए जाने के निर्देश भी दिए गए थे लेकिन आज तक उनको आवासी पट्टी प्रदान नहीं किए गए इस बात की जानकारी कल कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नितिन मिश्रा के साथ ज्ञापन देने के दौरान भी यहां के लोगों द्वारा दी गई थी।
बेलाताल के साइड में बरसों से निवासरत लोगों को सौंदर्यीकरण के नाम पर प्रभावित किए जाने के मामले में विधायक राहुल सिंह का कहना है कि कांग्रेस के लोग ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण काल के दौरान इस तरह की कार्यवाही पर भी सवाल उठाए हैं। देखना होगा कांग्रेस नेताओं तथा विधायक राहुल सिंह के इस इस मामले में खुलकर सामने आ जाने के बाद अब प्रशासन क्या कदम उठाता है। अटलराजेंद्र जैन..

Post a comment

1 Comments

  1. दमोह की जनता को आजतक ये समजझलो मे नही आ पाया कि किसका कार्य क्षेत्र कौन सा ,है जैसे ,सांसद, विधायक, नगर पालिका, लेकिन इन्टर फियर सभी का रहता है 🤔

    ReplyDelete