Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

रेल मंत्रालय ने 80 ट्रेनों को फिर से चलाने हरी झंडी दी.. इंदौर हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस, जबलपुर अजमेर दयोदय एक्सप्रेस, खजुराहो कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस सहित.. 40 जोड़ी ट्रेन 12 सितंबर से पटरी पर वापस दौड़ेगी.. रेवांचल एक्सप्रेस भी आज से ट्रैक पर लौटी..

40 जोड़ी ट्रेन 12 सितंबर से पटरी पर वापस दौड़ेगी
देहली/ जबलपुर। देश मे अनलॉक चार के शुरू होते ही पांच महीने से अधिक से बंद पड़ी ट्रेनों को जरूरत के मुताबिक पाटिल पर वापस लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जबलपुर मंडल की चार ट्रेनों के 5 सितंबर की रात से फिर से शुरू होने के बाद अब 12 सितंबर से 40 जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों अर्थात 80 ट्रेनों को फिर से चलाने की मंजूरी रेल मंत्रालय द्वारा दे दी गई है। जिसकी सूचना भी 5 सितंबर की शाम जारी कर दी गई है।  इधर हबीबगंज भोपाल से रीवा के बीच चलने वाली रेवांचल एक्सप्रेस भी आज से ट्रैक पर लौट रही है।
12 सितंबर से पटरी पर वापस लौटने वाली ट्रेनों में जबलपुर मंडल से निकलने वाली गाड़ियों में जबलपुर अजमेर दयोदय एक्सप्रेस तथा इंदौर हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस शामिल है। लोगों की जबरदस्त मांग के बावजूद शिप्रा एक्सप्रेस पूर्व की तरह 3 दिन ही सप्ताह में चलाई जाएगी। लेकिन फिर भी पितृपक्ष के क्षिप्रा एक्सप्रेस के शुरू हो जाने से गया जी पिंडदान करने जाने वालों को रेल सुविधा उपलब्ध हो जाएगी वहीं आगामी दुर्गा पूजा के मौके पर भी लोगों को आवागमन सुविधा मिल सकेगी 

  दयोदय एक्सप्रेस के शुरू हो जाने से 5 महीने बाद राजस्थान से बुंदेलखंड का ट्रैन कनेक्शन फिर से हो जाएगा। इधर खजुराहो से कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस को भी इन 80 ट्रेनों में शामिल किया गया है। खास बात यह है कि फिलहाल यह सभी ट्रेन है स्पेशल ट्रेन के रूप में पुराने टाइम टेबल के अनुसार ही संचालित होने जा रही हैं। यह सभी ट्रेन आरक्षित श्रेणी की टिकट वाले यात्रियों को ही आवागमन की सुविधा प्रदान करेंगे क्योंकि इनमें जनरल कोच लगाए जाने की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। 

Post a comment

0 Comments