Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

एटीएम ब्लास्ट कांड के मास्टर माइंड देवेंद्र पटेल के साथ जिला जेल में अमानवीय बर्ताव, उल्टा लटकाकर मारपीट.. ! जेलर राणा पर कूस्टोडियाल मारपीट के आरोप.. कोर्ट ने किया जवाब तलब, आज फिर होगी सुनवाई..

जेल बंदी के पिता की कलेक्टर एसपी व कोर्ट से गुहार.. 
दमोह। एटीएम ब्लास्ट कांड के मास्टर माइंड रहे आरोपी  देवेंद्र पटेल को कोरोना हो जाने पर हटा उप जेल से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से वह मौका पाकर 11 अगस्त को फरार हो गया था। बाद में 23 अगस्त को उसे नरसिंहगढ़ से गिरफ्तार किए जाने के बाद जिला जेल भेज दिया गया था। 
 जानकारी के अनुसार देवेंद्र पटेल को कोर्ट में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया था। जहा 24 अगस्त को।उसके साथ जेलर राणा द्वारा अन्य कैदियों के साथ मिल कर उल्टा टांग कर जमकर मारपीट की गई। जिला जेल में देवेंद्र पटेल के साथ अमानवीय ढंग से मारपीट किए जाने की जानकारी अन्य लोगों से उसके पिता को लगने पर 27 अगस्त को बलिराम पटेल द्वारा कलेक्टर तथा एसपी को लिखित आवेदन देकर हालात से अवगत कराते हुए जांच कार्यवाही की मांग की गई।
 माननीय न्यायालय में भी आवेदन देकर हालात से अवगत कराया गया। जिसके बाद न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। न्यायालय में बंदी की ओर से पैरवी करने वाले अधिवक्ता मनीष नगाइच ने बताया कि प्राप्त जानकारी के आधार पर विचाराधीन बंदी के साथ जेल में अमानवीय तरीके से मारपीट की गई है व साक्ष्य छिपाने जेल प्रबंधन की ओर से आहत का मेडिकल परीक्षणभी नहीँ कराया गया है। ऐसी स्थिति में न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है।
   
जिस पर संज्ञान लेते हुए प्रकाश डामोर सीजे एम दमोह द्वारा 28 अगस्त को जेलर NS राणा से उपरोक्त घटनाक्रम पर जबाब तलब करते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। बंदी देवेन्द्र के पिता की ओर से सारे घटनाक्रम को बताते हुए एस पी एवम कलेक्टर के समक्ष अभ्यावेदन प्रस्तुत किया गया है जिसमे जेलर व उसके सहयोगियों को आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने का निवेदन किया गया है।
 इधर 28 अगस्त को जिला अस्पताल से देवेंद्र पटेल की मेडिकल रिपोर्ट जिला न्यायालय नहीं पहुंचने की वजह से सुनवाई नहीं हो सकी है उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही जिला अस्पताल से मेडिकल रिपोर्ट मेरे जाने के बाद माननीय न्यायालय मामले में सुनवाई कर निर्णय देगा फिलहाल देवेंद्र पटेल जिला अस्पताल में इलाज भर्ती है।

Post a comment

1 Comments

  1. ऐसे मुजरिमों के साथ ऐसे ही करना चाहिए क्या मानवता देखते हैं

    ReplyDelete