Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

छतरपुर में रिटायर एसआई से बैंक फ्रॉड करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्य भोपाल में पकड़े गए.. पन्ना पुलिस ने रैपुरा शाहनगर क्षेत्र में लूट करने वाले बाइक सवार लुटेरों को पकड़ा.. दमोह कोर्ट से अवैध कट्टे रखने व लूट के आरोपी की जमानत निरस्त..

बैंक फ्रॉड करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्य पकड़े 
छतरपुर। एटीएम बंद होने का हवाला देकर एटीएम नंबर पूछकर लाखों रुपए निकालने वाले अंतर राज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। पिछले दिनों रिटायर्ड एसआई अशोक कुमार सक्सेना ऐसी ही एक धोखाधड़ी के शिकार हुए थे। जिसके बाद एसपी सचिन शर्मा के निर्देशन में कोतवाली टीआई अरविंद दांगी व टीम ने जाल बिछाकर बैंक फ्रॉड करने वाले अरविंद कुशवाहा, अकरम खान, धर्मेंद्र बंजारा को भोपाल से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।                                    
 आरोपियों के कब्जे से 7 एटीएम, चेकबुक, पासबुक एवं 1 लाख 5 हजार रुपए बरामद हुए है। पुलिस आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है। आरोपियों की गिरफ्तारी में भोपाल सीएसपी गोविंदपुरा अंकित जयसवाल एवं पिपलानी थाना प्रभारी चैन सिंह रघुवंशी का विशेष सहयोग रहा। 
छतरपुर कोतवाली टीम में कोतवाली टीआई अरविंद दांगी,एसआई कल्याण सिंह यादव,एसआई पिपलानी जेपी त्रिपाठी, आरक्षक जितेंद्र दांगी, राजेश अहिरवार, बृजेश,राजेश पाठक, रोशन सहित साइबर सेल की टीम का रहा सराहनीय कार्य रहा।
राहगीरों से लूट करने वाले बाइक सवार लुटेरों को पकड़ा
पन्ना। जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र में 22 जुलाई को शाम साढ़े सात बजे मनगवां व पटना के बीच दो बाइकों से आए चार लोगों द्वारा गोविन्द खरे को रोककर लाठी डंडो से मारपीट कर जियोंनी फोन, एक खाद्यान फीडिंग (पीएसओ मशीन), लर्निंग लायसेंस एवं 700 रुपये नगद छीनकर ले गये थे। पीछा करने पर ताखौरी एवं चमरैया पर सोनेलाल चैधरी, लटोरी प्रजापति, बीटगार्ड़ विजयकुमार विश्वकर्मा व उसके भाई धीरदेव विश्वकर्मा से भी उक्त मोटरसाईकिलों पर सवार चार लोगों ने लूटपाट कर पैसे व मोबाईल छीन लिये थे।
 मामले में अज्ञात आरोपियों द्वारा कुल 6500 रुपये 05 नग मोबाईल फोन, दस्तावेज व एक पीएसओ मशीन मारपीट कर लूटपाट की रिपोर्ट थाना रैपुरा मे धारा 394 दर्ज कर विवेचना मे ली गई थी। इसी प्रकार 23 जुलाई को थाना शाहनगर के बोरी शाह नगर रोड पर भी इसी प्रकार दो मोटरसाईकिलों पर अज्ञात 04  आरोपियों द्वारा कई लोगों के साथ मारपीट कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था। जिस पर थाना शाहनगर में अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया था। जिले में हो रही लूटपाट की घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी पन्ना मयंक अवस्थी द्वारा रैपुरा थाना प्रभारी उपनिरी. संदीप भारतीय व थाना प्रभारी शाहनगर अवधेशप्रताप सिहं को तत्काल स्पेशल टीम घटित कर आरोपियों की धर पकड़ के निर्देश दिए थे।
एएसपी बीकेएस परिहार एंवं एसड़ीओपी पवई रक्षपाल सिहं यादव के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी संदीप भारतीय ने जांच के दौरान उक्त बाइक देवगांव थाना रीठी जिला कटनी के दद्दू उर्फ महेन्द्र सिंह आदिवासी एवं गुलाब जल पारधी की होना पाई गई। दोनों संदेही के घटना दिनांक से मय मोटरसाईकिल के फरार पाये जाने पर इनकी पतारसी हेतु मुखबिरी लगाकर दिनांक 28 जुलाई को रैपुरा कटनी रोड़ पर स्थित पेट्रोलपंप के पास एबुश लगाकर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। आरोपियों के दो साथी मौके से फरार हो गये।
 उक्त आरोपियों की धरपकड़ में शामिल उपनिरी. संदीप भारतीय, सउनि डी पी कुशवाहा प्र.आर.मुकुंदीलाल प्र.आर. राघवेन्द्र प्रधान आर. प्रदीपसिह, आर. 213 बाबूसिह आर. ध्रुवसिह आर. राजेश पटैल, महिला आर. 662 सुलताना बी की उल्लेखनीय भूमिका रही। एसपी पन्ना मयंक अवस्थी द्वारा उक्त टीम की प्रशंसा करते हुए पुरुस्कृत करने की घोषणा की गयी।
अवैध कट्टे रखने के आरोपी की जमानत निरस्त
दमोह। जिला अभियोजन अधिकारी सतीश कपस्या ने बताया कि थाना बटियागढ़ के प्रधान आरक्षक दिनांक 29 जुलाई 2020 को मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति धारीदार शर्ट पहने स्लेटी रंग का फुल पैंट पहने छोटे-छोटे बाल एवं दाढ़ी रखे हैं आगरा तरफ का निमन तिगड्डा प्रतीक्षालय पर कमर में देसी कट्टा छुपाए घूम रहा है जिसकी दस्ती की हेतु हमरा स्टाफ आरक्षक 784 हरि से आरक्षक 593 नरेंद्र सिंह के के मुखबिर द्वारा बताएं व्यक्ति का हुलिया के अनुसार एक व्यक्ति दिखा जिसे हमरा स्टाफ की मदद से पकड़ लिया तस्दीक करने पर पाया कि आरोपी के पास एक देसी कट्टा था पूछताछ करने पर उसके पास कोई लाइसेंस नहीं था और आरोपी ने अपना नाम मान सिंह उर्फ नेता पिता नन्हे लाल लोधी उम्र 40 साल निवासी आगरा का होना बताया आरोपी के पास अवैध रूप से कट्टा रखा रखे पाए जाने पर आरोपी के विरुद्ध धारा 25 27 आर्म्स एक्ट के तहत दंडनीय पाए जाने से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया आरोपी की तरफ से न्यायालय में जमानत आवेदन प्रस्तुत किया गया अभियोजन की तरफ से आवेदन का विरोध किया गया और प्रस्तुत तर्कों के आधार पर न्यायालय द्वारा आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त किया गया अभियोजन की ओर से पैरवी श्री संजय रावत एडीपीओ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की।
दमोह कोर्ट से हुई लुटेरे की जमानत निरस्त
दमोह के सागर नाका क्षेत्र में 25 फरवरी 20 को फरियादी बृजेश मोटरसाइकिल से पत्नी  को साथ लेकर दमोह से गांव जा रहा था रास्ते में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उन्हें रोककर उसकी पत्नी के जेवरात छुड़ा लिए थे जिसकी रिपोर्ट फरियादी ने चैकी सागर नाका में की थी। घटना का एक आरोपी मुकेश पूर्व में गिरफ्तार हो चुका था तथा 6 माह से फरार आरोपी राम जी पिता काशीराम निवास कुमेरिया को दमोह देहात पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। जिसका जमानत आवेदन पेश किया गया जिस पर अभियोजन द्वारा आवेदन का विरोध कर तर्क प्रस्तुत किए इस पर से न्यायालय द्वारा जमानत आवेदन खारिज किया गया।


Post a comment

0 Comments