Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कोरोना संक्रमित 6 फीमेल पेशेंट मिली इधर 6 पुराने मरीज स्वास्थ्य हुए, 716 रिपोर्ट पेंडिंग.. बटियागढ़़ कोरेंटाईन सेंटर में अव्यवस्थाओं का वीडियों वायरल.. कमिश्नर ने कोविड-19 के संबंध में जानकारी लेकर दिये दिशा निर्देश.. कन्टेमेंट जोन में दो दुकानदारों पर एक-एक हजार का जुर्माना..

6 फीमेल पेशेंट मिली,  6 पुराने मरीज स्वास्थ्य हुए..
दमोह। काफी संख्या में कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नहीं आप आने की वजह से आज सिर्फ 6 पाजेटिव केस ही सामने आए जो कि सभी फीमेल है। अभी 776 रिपोर्ट पेंडिंग है जिससे कल काफी संख्या में रिपोर्ट आने की संभावना है। इधर आज 6 मरीजों के स्वस्थ्य हो जाने पर उन्हें सा सम्मान विदा किया गया। इनको मिलाकर जिले में स्वास्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या 82 हो गई है जबकि एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है। वही कुल 188 कोविड-19 केसो में से अभी 105 एक्टिव है। जिनका इलाज जिला अस्पताल, हटा, हिंडोरिया सहित अन्य केंद्रों पर चल रहा है।
बुधवार को दिल से मरीजों को स्वास्थ्य हो जाने के बाद सा सम्मान विदाई दी गई उनमें 80 वर्षीय डायबिटीज मरीज के अलावा युवा मरीज भी शामिल रहे इन सभी छह मरीजों को जिला अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद चिकित्सक स्टाफ के द्वारा फूल माला पहनाकर विदाई दी गई इस दौरान सिविल सर्जन डा. ममता तिमोरी, डॉ दिवाकर पटेल सहित उनकी टीम मौजूद रही। 


कोरेंटाईन सेंटर में अव्यवस्थाओं का वीडियों वायरल
दमोह जिले में कोविड 19 केसों की संख्या में इजाफे के साथ कोरेंटाईन सेंटरों में भी भीड़ बढ़ने से यहां की व्यवस्थायें गड़बड़ा रही है। खासकर पाजेटिव मरीज एवं संभावित भरीजों के लिए पीने के पानी के लिए अलग अलग इंतजाम नहीं होने तथा सफाई अव्यवस्था के अभाव के चलते मरीजों व स्टाफ के बीच वाद विवाद के हालात बनते रहे है। पिछले दिनों दमोह के विवेकानंद नगर छात्रावास में ऐसे ही कुछ हालात के चलते दो संभावित मरीजों के खिलाफ एफआईआर  कराने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि बटियागढ़ कालेज मे संचालित कोरेंटाईन सेंटर में भी पानी तथा सफाई अव्यवस्था को लेकर एक संभावित मरीज द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की गई वीडियों चर्चा का विषय बनी हुई है। 
वहीं नांदेड़ से आए 16 लोगों में से एक संभावित मरीज द्वारा खराब बेडशीट की शिकायत एसडीएम से करने पर बेडशीट तो बदल दी गई परंतु छोटे वाहन में 16 लोगों के साथ जांच हेतु नहीं जाने पर उसकी भर सेंपलिंग नहीं किए जाने की जानकारी भी सामने आई है। जो कहीं न कहीं स्थानीय स्टाफ की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते कहें जा सकते  है।  
कमिश्नर ने जानकारी लेकर दिये आवश्यक निर्देश..
दमोह। संभागायुक्त सागर संभाग श्री जे.के. जैन आज अपरान्ह सर्किट हाऊस दमोह पहुंचे। उन्होंने कोविड- 19 के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। श्री जैन ने कहा सैम्पल लेने के संबंध में एक वीडियों उन्हें दिया जा रहा है, उसे देखें और सभी संबंधितों को भी भेजा जायें। इस अवसर पर कलेक्टर श्री तरूण राठी ने कोविड-19 की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा, एसडीएम श्री गगन विशेन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी, सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी और कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग जे.पी. सोनकर एवं आरएमओ डॉ. दिवाकर पटैल मौजूद रहे।             
कन्टेमेंट जोन में दो दुकानदारों पर 1-1 हजार का जुर्माना
दमोह। कलेक्टर श्री तरूण राठी के आज दिये गये निर्देश के तारतम्य में तहसीलदार बबीता राठोर ने कन्टेमेंट जोन पहुंचकर दो दुकानदारों के विरूद्ध एक-एक हजार रूपये का जुर्माना लगाया, साथ ही कन्टेमेंट जोन में बाहर घूमते पाये जाने पर एक व्यक्ति पर 200 रूपये का जुर्माना किया। साथ ही सेठ कॉम्पलेक्स क्षेत्र में बिना मास्क के घूम रहे तीन व्यक्तियों पर 300 रूपये का जुर्माना लगाया।  
होम कोरोन्टीन उल्लंधन पर कार्रवाई करें-कलेक्टर, मोबाईल टीम लगातार अंतराल पर पहुंचे एसपी..
कलेक्टर श्री तरूण राठी ने कंटनेमेंट एरिया के संबंध में आयोजित बैठक में कहा इन क्षेत्रों में राजस्व और पुलिस के अधिकारी आकस्मिक रूप से पहुंचे और कोई व्यक्ति होम कोरोन्टीन का उल्लंघन करता पाया जाता है, तो संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई की जायें। इन क्षेत्रों में जहां लॉक डाउन है, का उल्लंघन न हो। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत चैहान विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने कहा इन क्षेत्रों में सार्वजनिक विवरण प्रणाली के तहत राशन दुकान खुली रहेगी। पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत चैहान ने कहा मोबाईल टीम लगातार भ्रमण करती रहे। उन्होंने टी.आई. कोतवाली से कहा वे भी आकस्मिक रूप से क्षेत्रों में पहुंचे और निरीक्षण करें।
 बैठक में एडीशनल एस.पी. श्री शिव कुमार सिंह, एसडीएम श्री गगन विशेन, सीएमएचओ डॉ. संगीता त्रिवेदी, तहलीदार बबीता राठौर, सीएमओ श्री कपिल खरे, टी आई कोतवाली एच आर पाण्डे सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
कलेक्टर एसपी आकस्मिक रूप से फुटेराकला पहुंचे
दमोह कलेक्टर श्री तरूण राठी और पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत चैहान आज दोपहर बटियागढ़ तहसील के ग्राम फुटेरा कला पहुंचे। उन्होंने यहां तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। यहां मौजूद कर्मचारियों ने किये जा रहे सर्वे और फॉलोअप से अवगत कराया। ज्ञात हो कि आज दोपहर जिला कलेक्टर और पुलिक अधीक्षक बिना सूचना दिये ग्राम में पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
शहर के कंटेनमेंट जोन में पहुंचा निरीक्षण दल
दमोह कलेक्टर श्री तरूण राठी के निर्देश पर आज कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण संजीव कुमार मिश्रा एवं दल द्वारा किया गया। निरीक्षण दल मे संजीव कुमार मिश्रा महिला सशक्तिकरण अधिकारी, डीसीएम ऋषि कुमार, प्रधानआरक्षक राजेंद्र दुबे शामिल रहे। इस निरीक्षण दल ने विजयनगर, टंडन बगीचा, मांगंज वार्ड 4 का भ्रमण किया इस दौरान लोगों को घरों में कोरोन्टाइन पाया गया।

Post a comment

0 Comments