Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह जिले में कोविड-19 केसों की संख्या तीन दर्जन तक पहुची.. कसाई मंडी क्षेत्र के 4 मरीजो सहित एक्टिव केस हुए 7.. नया पेशेंट लकलका गांव में मिला.. दिल्ली से रिश्तेदार की तेरहवीं में शामिल होकर कोरोना को साथ में लाया..

एक्टिव कोविड-19 केसों की संख्या बढ़कर हुई सात
दमोह। जिले में खात्मे की कगार पर पहुंच गए कोरोना के केसों की संख्या में एक बार फिर इजाफा होना शुरू हो गया है। कसाई मंडी की रास्ता दोबारा शुरू हुई कोरोना की दस्तक के चलते अभी तक इस क्षेत्र के 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिससे एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा बजरिया वार्ड 7 कसाई मंडी क्षेत्र को कैचमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए 30 जून तक पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। जिले में अभी तक कोविड-19 के 36 के सामने आ चुके हैं जिनमें से 29 स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं।
  लकलका ग्राम में नया मरीज मिलने के बाद शनिवार को कलेक्टर तरुण राठी सहित पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम लकलका ग्राम पहुंची तथा मरीज के घर एवं आसपास के क्षेत्र को कैचमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए लोगों को घरों से नहीं निकलने की निर्देश देते हुए घर घर जाकर जांच अभियान शुरू किया गया। यहां पर कोरोना पाजेटिव पाए गए 26 वर्षीय युवक के संदर्भ में बताया जा रहा है कि यह कुछ दिन पहले अपने रिश्तेदार की तेरहवीं में दिल्ली गया था। जहां से वापस आने के बाद  उस के स्वास्थ्य में गड़बड़ी होने पर जांच उपरांत हिंडोरिया कोविड-19 सेंटर में से सैंपल भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसका उपचार शुरू कर दिया गया है। इधर युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर से गांव में हड़कंप के माहौल बनते देर नहीं लगी । 
शनिवार को कलेक्टर सहित यहां पर पूरी प्रशासन टीम उपस्थित रही। साथ में चौकी इमलिया प्रभारी एसआई  अभिषेक  पटेल भी उपस्थित  रहे और 100 मीटर के दायरे में प्रवेश निषेध के नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं। लकलका ग्राम पंचायत के सचिव, सरपंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता वर्षा लता, वर्षा ठाकुर, आंगनवाड़ी सहायिका, विनीता विश्वकर्मा, प्यारी विश्वकर्मा और समस्त स्वास्थ्य विभाग द्वारा आम नागरिकों को सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर घरों में रहने की अपील की गई। लकलका से अश्वनी चौबे की रिपोर्ट 
हटा कोविड-19 में भर्ती दंपति ने कोरोना की जंग जीती
दमोह। जिले में खुशियों का सिलसिला आगे बढ़ता जा रहा है। कोरोना से कल मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना हुए। उनके चेहरे की मुस्कान देखते ही बनती थी। दमोह के डाइट छात्रावास में बनाये गये, कोबिड-सेंटर में कोरोना पॉजीटिव नगर के गौरीशंकर बार्ड निवासी पति पत्नि एवं बटियागढ़ विकासखंड के एक मरीज की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के उपरांत उन्हें कल डिस्चार्ज कर उन मरीजो को एसडीएम राकेश सिंह मरकाम डॉ. यू.एस. पटैल डां. सौरभ जैन व अन्य स्वास्थ विभाग के कर्मचारियो  द्वारा पुष्प माला पहनाकर उनको एंबूलेंस द्वारा घर भेजा गया।

Post a comment

0 Comments