Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

प्रेमी युगल को अंतरजातीय विवाह करना महंगा पड़ रहा.. इंटर कास्ट लव मैरिज से खफा युवती के मामा मामी पक्ष द्वारा दी जा रही जान से मारने की धमकी.. पुलिस से मदद हेतु नोहटा थाना पहुंचे.. जैन युवक व बालिग लोधी युवती अर्थात नव युगल दंपत्ति..

पुलिस से मदद हेतु नोहटा थाना पहुंचे नव युगल दंपत्ति
दमोह। कहते हैं इश्क में जितनी रिस्क होती है उतनी शायद किसी और कार्य में नहीं होती और फिर इश्क यदि इंटर कास्ट बाली से हो तो सिर मुड़ाते ही ओले पड़ने की कहावत चरितार्थ होते देर नहीं लगती। ऐसे ही कुछ हालात के शिकार एक नव दंपत्ति युगल ने नोहटा थाना पहुंचकर पुलिस को अपनी दास्तान सुनाई और सुरक्षा तथा संरक्षण की मांग की।
 नोहटा थाना अंतर्गत छोटी कटंगी निवासी जैन समाज के एक युवक और खमरिया निवासी लोधी समाज की एक युवती के बीच चल रहा इश्क ऐसा परवान चढ़ा कि उन्होंने परिजनों की मर्जी के खिलाफ आर्य समाज रीति से लव मैरिज कर ली जिसके बाद बच्चों की खुशी के खातिर लड़के के परिजन इस शादी को मान्यता देने के साथ बहू को अपनाने भी तैयार हो गए।
 लेकिन लड़की के मामा पक्ष के लोगों को यह बात नागवार गुजरी तथा उन्होंने गाली गलौज के साथ जान से मारने की धमकियां भी देना शुरू कर दी। जिसकी शिकायत पुलिस से किए जाने के बाद भी जब कोई कार्यवाही नहीं की गई तो आज इन्होंने नोहटा थाना पुलिस की शरण ली और लिखित में आवेदन देते हुए अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा तथा संरक्षण की मांग की।
युवती ने बताया कि उसने 4 जून को लव मैरिज की थी जिसके बाद 14 जून को परिवार वाले एवं ग्रामीण जनों की अनुमति से कुंडलपुर जाकर भी शादी की। फिर वह छोटी कटंगी में रहने लगे। जहां उनके मामा मामी द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है। लड़की के मामा ने लड़की की मां से झगड़ा और गाली गलौज भी की। और लगातार तीन दिन से नोहटा पुलिस थाने मैं इस मामले में कार्रवाई हेतु चक्कर लगा रही पीड़िता का कहना है कि  रिपोर्ट दर्ज करने के बाद अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया। वही एक पुलिसकर्मी द्वारा युवती से अभद्रता करते हुए सुरक्षा के लिए गार्ड लगाने की बात की जा रही है। 
जिसके बाद पूरे घटनाक्रम की जानकारी लगने पर जैन समाज के युवा समाज सेवी आशीष जैन, सचिन मोदी,  शेरा जैन, रिंकू जैन, श्रीपाल जैन, नवीन जैन, देवेंद्र जैन लकी जैन सिक्की भाटिया, डब्लू गागरा, सजल जैन आदि ने आगे आते हुए  इनके विवाह को  दोनों ही समाज द्वारा मान्यता दिए जाने  की अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दृष्टि से नहीं मानवता के वी नाते भी अब नव दंपत्ति को सभी के द्वारा आशीर्वाद प्रदान करते हुए अपना दांपत्य जीवन प्रेम पूर्वक जीने देने का अवसर प्रदान करना चाहिए। सचिन मोदी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments