Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कर्तव्य की बलिवेदी पर एक और कोरोना योद्धा.. उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी टीआई यशवंत पाल ने जिंदगी की जंग हारी.. इंदौर की अरविंदो हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली.. कर्तव्य पथ पर तीन दिन में शहीद हुए मालवांचल के दूसरे योद्धा को शत-शत नमन..

एक और  कोरोना योद्धा यशवंत पाल की सांसे थमी- 
उज्जैन। नीलगंगा थाना प्रभारी कोरोना योद्धा यशवंत पाल की इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल में दुखद निधन हो जाने की खबरें सभी को गमगीन कर दिया है 3 दिनों में यह दूसरा मामला है जब मध्य प्रदेश पुलिस ने अपना दूसरा कोरोना योद्धा जांबाज़ टीआई खोया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल 59 वर्ष को अमर कॉलोनी कंटेनमेंट एरिया में ड्यूटी के दौरान करीब बारह दिन पूर्व हालत बिगड़ने पर जांच कराई गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था जहां उनकी क्रिटिकल स्थिति में रिपोर्ट पाजेटिव ही रही। 
अरविंदो हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ विनोद भंडारी के अनुसार टीआई नीलगंगा उज्जैन यशवंत पाल का दुखद निधन आज सुबह 5:10 पर हो गया उन्हें आज से 10 दिन पहले सीरियस कंडीशन में यहां लाया गया था। उस समय उनके दोनों फेफड़ों में निमोनिया था और उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ थी उस समय उनका ऑक्सीजन का रेशों भी 60% था निरंतर इलाज के बाद भी उनमें कोई इंप्रूवमेंट नहीं आया उन्हें 48 घंटे भी वेंटिलेटर पर रखा गया क्योंकि उन्हें एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रक्ट सिंड्रोम काफी सीवियर था हर संभव प्रयास के बाद भी हम उन्हें बचा नहीं पाए।
उल्लेखनीय है तीन पहले इंदौर के जूनी टीआई कोरोना योद्धा देवेंन्द्र चंद्रवंशी की भी अरविंदो हॉस्पिटल में सांस थम गई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहन संवेदना जताते हुए दुखी परिजनों को 50 लाख की राशि के साथ उनकी पत्नी को उप निरीक्षक पद पर पदस्थ करने की घोषणा की थी। मध्य प्रदेश पुलिस के जांबाज़ कोरोना योद्धाओ के चरणो में शत-शत नमन के साथ विनम्र श्रद्धांजलि। ओम शांति शांति..

Post a comment

0 Comments