Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जनता कफर्यू के तहत समस्त बस परिवहन सेवा रहेगी बंद.. धारा 144 प्रभावशील.. आगामी त्योहारों पर पुजारी ही करेंगे मंदिरों में पूजा पाठ.. शराब दुकानों के अहाते भी आगामी आदेश तक के लिए बंद..

मुख्य सचिव रेड्डी ने समीक्षा कर दिये दिशा निर्देश
भोपाल/ दमोह। कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव तथा उठाये जा रहे एहतियाती उपायों के संबंध में आज शाम वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव एम गोपाल रेड्डी ने समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान विभिन्न जिलों में  तैयारियों की समीक्षा भी की गई। जबलपुर मे चार मरीज मिलने और उनके उपचार आदि के संबंध में जानकारी लेकर दिशा निर्देश दिये गये।
 दमोह। इस दौरान दमोह एनआईसी में व्ही सी. रूम में जिला कलेक्टर तरूण्‍राठी पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तुलसा ठाकुर, सिविल सर्जन, जिला कमाण्डेंट होमगार्ड, नगरपालिका अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे
कलेक्टर ने की अपील, जिले में धारा 144 प्रभावशील
 कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी है कि भीड़ वाले इलाके से बचे इस हेतु प्रधानमंत्री मोदी जी के आह्वान पर आयोजित स्वेच्छा से होने वाले जनता कर्फ्यू के तहत रविवार को प्रात 07 बजे से रात्रि 09 बजे तक पूरे दिन आप सभी से घर मे ही रहने का  कलेक्टर तरुण राठी ने आग्रह किया है, ताकि संक्रमण से बचा जा सके। नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के खतरे की उत्पन्न हुई स्थिति को मद्देनजर रखते हुये जिला मजिस्ट्रेट तरूण राठी ने जिला दमोह की संपूर्ण राजस्व सीमा के अंतर्गत दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुये धारा 144 लागू कर दी है। इस आदेश मे कहा गया है कि  नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति या ऐसा व्यक्ति जिसमें संक्रमण के लक्षण नजर आते हैं, या ऐसा व्यक्ति जो विदेष यात्रा कर लौटा है, वह अपना संपूर्ण पता चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराएगा एवं वह इस दौरान किस-किस के संपर्क में आया है, इसकी सूचना भी चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराएगा एवं चिकित्सा अधिकारी द्वारा दिये गए निर्देष अनुसार निष्चित समय एवं स्थान पर चिकित्सीय परीक्षा हेतु उपस्थित रहना सुनिष्चित करेगा। इस दौरान स्वयं को होम कोरेनटाईन में रखेगा अर्थात अन्य किसी के संपर्क में नहीं आयेगा।
जनता कफर्यू के तहत समस्त बस परिवहन सेवा बंद
 नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा हेतु प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा आज 22 मार्च 2020 को देश भर में जनता कफर्यू का आव्हान किया गया है। अतः तदाशय के संबंध में जिला परिवहन अधिकारी ने समस्त बस संचालकों से कहा आज 22 मार्च 2020  को किसी भी मार्ग पर बस का संचालन नहीं किया जायेगा। इसके अतिरिक्त आप स्वंय भी अपने कार्यालय बंद कर घर पर रहें व अपने समस्त स्टॉफ को भी इस संबंध में सूचित करें। इधर दमोह जिले की क्षेत्रीय सीमा अंतर्गत जबलपुर से दमोह आने वाली बसों को दमोह जिले की क्षेत्रीय सीमा अंतर्गत तत्काल प्रभाव से आवागमन 31 मार्च 2020 तक प्रतिबंधित किया गया है।
लोक सेवा केन्द्र31 मार्च तक अस्थाई रूप से बंद- 
 भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन दवारा कोरोना वायरस से बचाव एवं सरक्षा हेतु दिशा-निर्देश व प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए है। कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कोरोना वायरस के संक्रमण को आम-जन में फैलने से रोकने के लिए एवं जन स्वास्थ्य व लोक हित को ध्यान में रखते हुए दमोह जिले के समस्त लोक सेवा केन्द्रों के संचालन कार्य को 21 मार्च से 31 मार्च 2020 तक अस्थाई रूप से बंद रहेगें। यह आदेश तत्काल प्रभावशील किया गया है।
मैरिज गार्डन को 10 अप्रैल तक के लिए प्रतिबंधित
 कोरोना वायरस के दृष्टिगत जिला कलेक्टर तरुण राठी के निर्देश पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे ने दमोह शहर और इसके नजदीक स्थित सभी प्रकार के मैरिज गार्डन को 10 अप्रैल तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है, इसका उल्लंघन करने पर संबंधितिओं के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया है कि इस दौरान किसी भी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करना प्रतिबंधित रहेगा।
देशी विदेशी मदिरा दुकान आहाता बन्द करने आदेश 
दमोह। कोरोना वायरस  का प्रभाव देश में व्यापक रूप से पाए जाने के फलस्वरूप विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया गया है । जिले की मदिरा दुकानों के आहातो में मद्यपान की सुविधा एवं उपभोग की दृष्टि से एकत्रित जन समुदाय के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की आशंका को  दृष्टिगत रखते हुए  जिला मजिस्ट्रेट तरुण राठी  ने जिले में संचालित देशी-विदेशी मदिरा दुकानों के समस्त आहातो को आगामी आदेश  पर्यंत तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं।
आगामी त्योहारों पर पुजारी ही करेंगे पूजा पाठ 
दमोह। कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण और सुरक्षा के मद्देनजर आज दमोह कोतवाली में विभिन्न धर्म,सम्प्रदाय के धर्मावलंबियों के बीच बैठक का आयोजन कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसमें आगामी त्यौहारों के मद्देनजर मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों में केवल पुजारी द्वारा ही पूजा-पाठ करने का निर्णय लिया गया है, सभी से अपील की गई कि त्योहारों के मद्देनजर आमजन अपने-अपने घरों में पूजा पाठ करें तो बेहतर होगा मंदिरों में सिर्फ पुजारी ही पूजा करेंगे बैठक में यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है इसकी पूर्व भी जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में धर्मावलंबियों के बीच वही इस प्रकार व्यवस्था बनाने का फैसला लिया गया है,बेठक में पुलिस प्रसाशन के अधिकारियों के साथ धर्मालंबियों की उपस्थिति रही।जनसंपर्क अधिकारी बायए कुरैशी से प्राप्त रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments