Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

देहात थाने के नजदीक खजरी गांव के चंडी मेला में.. राई नृत्यंगनाओ के ठुमके और बल खाती कमर के दीवाने हुए लोग.. युवाओ के साथ बुजुर्ग और बच्चे भी नजदीक से एक झलक पाने लगाए रहते है टकटकी..

 मां चंडी मेला में राई नृत्य के ठुमके देखने उमड़ रही भीड़-
दमोह। देहात थाने के नजदीक स्थित ग्राम खजरी में आयोजित प्रसिद्ध मां चंडी मेले के मंच से राई नृत्य की धूम देखने के लिए आसपास के अनेकों ग्राम से लोगों की भीड़ उमड़ रही है। नृत्यांगनाओं के ठुमको से लेकर बलखाती कमर और नजदीक से एक झलक देखने के लिए युवाओंं के अलावा वृद्धजन भी लालायित नजर आते हैं। 4 फरवरी तक आयोजित इस मेले में पुलिस की मौजूदगी में सब कुछ व्यवस्थित चलता नजर आ रहा है
जिला मुख्यालय से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित खजरी ग्राम में प्रसिद्ध मां चंडी मेला का आयोजन इन दोनों चल रहा है मेले में जहां विभिन्न सामग्रियों की दुकानों के साथ झूले आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। वही बुंदेलखंड के प्रसिद्ध राई नृत्य की छवि बिखर रही है। जिसे देखने के लिए आसपास के दर्जन भर से अधिक गांव के लोगों का आना लगा रहता है। वहीं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को आयोजन समिति के द्वारा पुरस्कृत सम्मानित भी किया जा रहा है। 
मेला आयोजन के संदर्भ में जनपद सदस्य राजेश कोरी ने बताया कि यहां आने वाले भक्तों की मां जहां मुरादें पूरी करती है वही मेले में एक ही प्रांगण में विभिन्न प्रकार की सामग्रियां लोगों को उपलब्ध हो जाती हैं। यहां आयोजित होने वाले मेले का यह लगातार 14 वा साल है।

Post a comment

0 Comments