Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सीएए और एनआरसी के विरोध एवं बयान वाजी में शामिल.. मुसलिम समाज के नेताओं को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित किया.. इधर पत्रकार वार्ता में मुसलिम समाज के नेताओं ने कहां.. हमने भाजपा से स्तीफा दिया..

  पत्रकार वार्ता में कहां हमने भाजपा से स्तीफा दिया-
दमोह। सीएए और एनआरसी को लेकर भाजपा से जुड़े मुसलिम समाज के नेताओं के स्वर भी दिनों दिन मुखर होते जा रहे है। वहीं भाजपा ने ऐसे नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाना भी शुरू कर दिया है। जबकि भाजपा से जुड़े रहे अनेक मुसलिम नेताओं द्वारा खुद पार्टी छोड़ने की बात कहीं जा रही है।  
दमोह के मुर्शिद बाबा मैदान में एनआरसी और सीएए के खिलाफ आंदोलनस्थल पर सोमवार दोपहर आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया गया कि बीते तेरह दिनों से यहाँ जन आंदोलन चल रहा है जिसमे दोपहर को महिलाये और रात में पुरुष अपनी आवाज बुलंद करते हैं। दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर चंद लोंगो ने यहाँ आंदोलन की शुरुआत की है और आज हर रोज हजार से अधिक लोग पंडाल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। हर धर्म समुदाय के लोग अपने उद्धबोधन दे रहे है इसलिए आयोजकों ने हर रोज पत्रकारों को यहाँ की कवरेज के लिए नोशाद खान ,मुरसलीम कुरैशी, तनवीर कुरैशी मुन्ना,नदीम कुरैशी और सबा रहमान ने निमंत्रण दिया। 
पत्रकार वार्ता में मुसलिम समाज के दो दर्जन से अधिक भाजपा से जुड़े नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से स्तीफा देने की जानकारी दी है। पूर्व पार्षद इकबाल खान, पूर्व हज कमेटी अध्यक्ष एडवोकेट करीम खान, पूर्व पार्षद प्रत्याशी मुवीन कुरैशी, वार्ड अध्यक्ष सद्दाम खान, वार्ड अध्यक्ष राजा खान, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष सलीम खान, वार्ड अध्यक्ष ताहिर कुरैशी, कार्यालय प्रभारी हमीद खान, वरिष्ठ यासीन टेलर,चननु पेंटर, मुवीन कुरैशी 
वार्ड अध्यक्ष,शहीद खान मुंडे, तौशीफ कुरैशी, नसीम कुरैशी, फीरोज खान ,रऊफ खान,रफीक खान,अमजद खान,सलीम खान,राशिद खान, इदरिश खान,फारूक खान, इलयास कुरैशी, नावेद खान,शरीफ खान के साथ अनेक युवाओं के नाम स्तीफा देने वालों में शामिल होने की जानकारी दी गई है। पत्रकारों का आभार समाज की ओर से आजम खान द्वारा जताया गया।
भाजपा ने कहां पार्टी से निष्कासित किया-पत्रकार वार्ता के तत्काल बाद भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी पं मनीष तिवारी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की अनुमति एवं जिला अध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव की अनुशंसा पर पार्षद इकबाल खान मुवीन कुरैशी सद्दाम खान को पार्टी विरोधी कार्यो में संलग्न पाये जाने पर  पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निष्कासित किया गया है। इस सम्बंध में भाजपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी में संगठन सर्वोपरी है। किसी को भी पार्टी लाइन तोड़ने की अनुमति नही दी जा सकती। इन कार्यकर्ताओ के द्वारा केंद्र द्वारा पारित कांनून सीएए के खिलाफ में अभद्र टिप्पणी की जा रही थी जो किसी भी हालत में पार्टी को स्वीकार नही है। पार्टी की नजर सभी पर है अनुशासन हीनता और पार्टी विरोधी कार्य करने वालो पर भविष्य में भी ऐसी ही कड़ी कार्यवाही की जावेंगी।

Post a comment

0 Comments