Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बस यूनियन ने जबलपुर टोल नाके को कराया बंद.. दिन भर बिना टोल चुकाए निकलते रहे वाहन.. कोतवाली पुलिस ने उड़ीसा के गांजा तस्कर को बिना नंबर की स्कूटी के साथ पकड़ा.. महिला की हत्या का फरार आरोपी 8 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा..

 बस यूनियन ने जबलपुर टोल नाके को कराया बंद
दमोह। दमोह जबलपुर रोड के जर्जर हालातों में अनेक वायदों के बाद भी सुधार कार्य नहीं कराए जाने और वाहन चालकों से लगातार टोल टैक्स की वसूली किए जाने जैसे हालात के बाद पूर्व में अनेक बार राजनीतिक सामाजिक संगठन प्रदर्शन करके ज्ञापन दे चुके थे। वही प्रशासन द्वारा दिए गए आश्वासनों पर भी कार्यवाही नहीं की गई थी। जिसके बाद जिला बस यूनियन द्वारा 18 जनवरी से बिना टोल टैक्स चुकाए वाहनों के संचालन की घोषणा कर दी गई थी। वही उनकी इस घोषणा को शहर के विभिन्न व्यापारिक सामाजिक संगठनों द्वारा भी समर्थन दिया गया था। 
शनिवार को बस यूनियन के पदाधिकारी एवं अन्य वाहनों के मालिक संचालक कोटा तला टोल बैरियर पर पहुंचे। जहां उन्होंने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए वाहनों से टोल वसूलने के लिए लगाए गए बैरियर बेरी कैट को साइड में करा दिया तथा आने जाने वाले वाहनों को बिना टोल टैक्स चुका ही आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। देहात थाना पुलिस और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में जारी रहे इस प्रदर्शन तथा आम जनों के आक्रोश के मद्देनजर टोल टैक्स वसूलने वाले कर्मचारी भी अपने केबिन छोड़कर चले गए जिसके बाद शनिवार को शाम तक बिना टोल टैक्स चुकाए ही वाहनों की आवाजाही का सिलसिला दमोह जबलपुर मार्ग पर चलता रहा। 
इधर इस पूरे मामले की जानकारी जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सड़क निर्माण कराकर टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी तथा इसके मरम्मत का जिम्मा लेने वाले एजेंसी व विभागीय अधिकारियों को देते हुए जल्द ही सड़क मरम्मत कार्य शुरू कराने को कहा है। जबकि बस यूनियन सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक दमोह जबलपुर रोड पूरी तरह से दुरस्त नहीं हो जाती तब तक वह एक रुपया भी टोल टैक्स नहीं देंगे।

 उल्लेखनीय है कि 2010 में एमपीआरडीसी द्वारा निर्मित करवाई गई इस सड़क का 10 साल के लिए निर्माण एजेंसी को टोल वसूलने का अधिकार दिया गया था यह समय भी लगभग पूरा होने जा रहा है। शायद यही वजह है कि बस यूनियन सहित अन्य वाहन चालक जहां सड़क मरम्मत और निर्माण की मांग तो कर ही रहे हैं वहीं अब आने वाले समय में टोल टैक्स देने को भी तैयार नहीं है। क्योंकि टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी के अनुबंध का समय भी लगभग पूरा होने जा रहा है।

उड़ीसा के गांजा तस्कर को स्कूटी के साथ पकड़ा..
दमोह। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए उड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले के निवासी असीम कुमार दास को 12 किलो गांजे के साथ एक बिना नंबर की स्कूटी लिए शहर के धर्मपुरा नाका क्षेत्र से पकड़ने में सफलता हासिल की है। टी आई आचार पांडे ने बताया कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई आरोपी को पकड़ने में श्री पांडे के अलावा आरक्षक राकेश पाठक, कामता, हरिचरण गर्ग, सूर्यकांत, आशीष, आकाश आदि शामिल रहे।
 पुलिस ने 8 साल से फरार हत्यारोपी को पकड़ा..
दमोह। शहर के बजरिया वार्ड चैनपुरा क्षेत्र में करीब 8 साल पूर्व 2012 में श्यामा भाई नाम की महिला की हत्या के मामले में फरार चल रहे जटाशंकर कॉलोनी निवासी आकाश अहिरवार को कोतवाली पुलिस ने पथरिया में पदस्थ प्रधान आरक्षक राजेंद्र मिश्रा की सूचना पर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि अपराध क्रमांक 427/ 12 धारा 302 34, 147,148,149 मैं 8 साल से फरार चल रहा है आकाश अहिरवार को पुलिस ने गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया है। 
आरोपी की गिरफ्तारी में TI पांडे के अलावा प्रधान आरक्षक राजेंद्र मिश्रा मनीष यादव मलखान आरक्षक कामता आशीष घनश्याम राम पाठक राजेश ठाकुर की टीम की खास भूमिका रही जिन्हें एसपी द्वारा नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Post a comment

0 Comments