Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कल हंगामा आज फिर साथ साथ.. नगर पालिका ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत ठंड से बचाव हेतु सफाई कर्मियों को जूते स्वेटर सामग्री बांटी.. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नेता प्रतिप़क्ष के साथ हंगामा करने वाले पार्षद भी हुए शामिल..

ठंड से बचाव हेतु सफाई कर्मियों को जूते स्वेटर बांटी
दमोह। सोमवार को नगरपालिका सभाकक्ष में आयोजित नगरपालिका परिषद की बजट बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा कांग्रेस के पार्षदों के बीच अनेक बार जमकर हंगामे के हालात बंनते नजर आए थे। वहीं अरबों के खर्च वाले बजट व आय व्यय का बजट पारित कर दिए जाने के बावजूद किसी को बजट की प्रतिया तक उपलब्ध नहीं कराई गई थी। इधर इस हंगामे के चलते अन्य जनहितैषी मुद्दे व गडबड़ियों के साथ साथ पीआईसी की पूर्व की बैठकों के मनमाने अंजाने प्रस्तावों को लेकर भी चर्चा नहीं हो सकी थी। वहीं आज स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत ठंड से बचाव हेतु सफाई कर्मियों को जूते स्वेटर सहित अन्य सामग्री वितरित में पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नेता प्रतिप़क्ष के साथ हंगामा करने वाले पार्षद भी शामिल नजर आए। 
 नगर पालिका दमोह द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत ठंड से बचाव के लिए सफाई कर्मियों को जूते स्वेटर सहित अन्य बचाव के उपकरण वितरित किए गए लगभग 400 सफाईकर्मियों को यह उपकरण वितरित किए गए कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह चंदेल, नेता प्रतिपक्ष राषु चैहान, सीएमओ कपिल खरे, पार्षद मुरसलीन कुरैशी, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद खान मौजूद रहे। 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नपाध्यक्ष मालती असाटी  ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में दमोह लगातार रैंक प्राप्त कर रहा है और कभी हम सबसे गंदे शहरों की सूची में हमारा नाम दर्ज था। आज हम 100 में शामिल हैं और आप लोग यूं ही लगातार मेहनत करते रहेंगे तो हमें जरुर सफलता मिलेगी और देश में दमोह नंबर वन बनेगा वहीं उपाध्यक्ष नंदू चंदेल ने भी सफाई कर्मियों के कार्य की तारीफ की नेता प्रतिपक्ष राषु चैहान ने कहा कि हमारा वार्ड सिविल वार्ड 9 स्वच्छता के प्रति बेहद जागरूक है और शहर का एकमात्र वार्ड है जिसमें कंटेनर नहीं है हम अपने सफाई कर्मियों की सराहना करते हैं। 

 अंत में मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरें ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी दिन और रात मेहनत करते हो, तब जाकर हमारा शहर साफ स्वच्छ हो पाता है, आप सभी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर निशांत खरे  चंदन अग्रवाल अराफात खान प्रेम पारोचे राम मनोहर धारू कल्लू कछवाहा विकास शर्मा सहित बड़ी तादाद में कर्मचारी एवं सफाई कर्मी मौजूद रहे।
कल हंगामा आज साथ नजर आए पालिका के प्रतिनिधि-
 सोमवार को नगरपालिका सभाकक्ष में आयोजित नगरपालिका परिषद की बजट बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा कांग्रेस के पार्षदों के बीच अनेक बार जमकर हंगामे के हालात बंनते नजर आए थे। वहीं आज स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत ठंड से बचाव हेतु सफाई कर्मियों को जूते स्वेटर सहित अन्य सामग्री वितरित किए जाने की जानकारी सामने आई है। जिसमें पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नेता प्रतिप़क्ष के साथ हंगामा करने वाले पार्षद भी शामिल नजर आए। हालांकि उक्ताशय के प्रेस नोट में यह जानकारी नहीं दी गई कि यह कार्यक्रम कब कहां पर आयोजित किया गया। न इससे लाभांवित होने वाले 400 सफाई कर्मचारियों एवं इनकों दी जाने वाली सभी सामग्री की तस्वीरें ही सामने आई है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को नगरपालिका परिषद की बजट बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा कांग्रेस के पार्षदों के बीच अनेक बार जमकर हंगामे के हालात बंनते नजर आए थे। वहीं अरबों के खर्च वाले बजट व आय व्यय का बजट पारित कर दिए जाने के बावजूद किसी को बजट की प्रतिया तक उपलब्ध नहीं कराई गई थी। इधर इस हंगामे के चलते अन्य जनहितैषी मुद्दे व गडबड़ियों के साथ साथ पीआईसी की पूर्व की बैठकों के मनमाने अंजाने प्रस्तावों को लेकर भी चर्चा नहीं हो सकी थी। नगरपालिका की पीआईसी की बैठकों की आड़ में हुए फर्जी वाड़े, पांच साल तक किन किनकों कैसे कहां लाभांवित किया जाता रहा तथा मप्र में सत्ता परिर्वतन के साथ नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सीएमओ आदि ने रातों रात कैसे अपनी आस्था बदलकर एक साल पूरा किया  इसकी श्रंख्लावद्ध अपडेट के साथ नए साल में मिलंते है। अटलराजेंद्र जैन

Post a comment

0 Comments