Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पन्ना के शाहनगर वन क्षेत्र की टिकरिया बीट में युवा तेंदुआ का शव झाड़ियों में पड़ा मिला.. युवा तेंदुआ की मौत से वन्य प्राणियों की सुरक्षा इंतजामों पर लगा प्रश्न चिन्ह.. फंदे में फंसा कर हत्या की आशंका से हड़कंप..

युवा तेंदुआ की मौत से सुरक्षा इंतजामों पर प्रश्न चिन्ह-
पन्ना। शाहनगर की टिकरिया बीट अंतर्गत एक युवा तेंदुआ की संदिग्ध हालात में मौत हो जाने के बाद वन्य प्राणियों की सुरक्षा इंतजामों पर प्रश्नचिन्ह लगता नजर आ रहा है। प्रथम दृष्टया शिकारी द्वारा फंदा लगाकर तेंदुआ की हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। वही वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मामले को दबाने की कोशिश में बताए जा रहे है। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद भी तेंदुआ की मौत की असली कारणों का पता लगने की उम्मीद की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पन्ना जिले के शाहनगर वन क्षेत्र के अंतर्गत टिकरिया बीट के कक्ष क्रमांक पी 987 में सोमवार दोपहर एक युवा तेंदुआ के मृत अवस्था मे वन झाड़ियों में बड़े होने की खबर से बन अमले में हड़कंप के हालात निर्मित हो गए आनन-फानन में मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने पंचनामा कार्यवाही करते हुए जांच शुरू कर दी है। मामले को लेकर साईं नगर की वन क्षेत्राधिकारी श्रीमती जानकी यादव वन क्षेत्र अधिकारी का कहना है कि मौका स्थल पर जाकर सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। इसके बाद पीएम रिपोर्ट से ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Post a comment

0 Comments