Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बॉलीवुड रिटर्न.. बुंदेलखंड के खली के नाम से मशहूर बद्री विश्वकर्मा ने.. बटियागढ़ के दशहरा चल समारोह में हैरत भरे प्रदर्शन करके सभी को आश्चर्य में डाला.. अनेक टीवी शो में भी प्रदर्शन कर वाहवाही लूट चुके हैं बद्री..

बद्री विश्वकर्मा के साहसिक प्रदर्शन ने हैरत में डाला-
दमोह। जिले के बटियागढ़ में दशहरा पर्व के मौके पर  आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। वही बुंदेलखंड के खली के नाम से मशहूर बॉलीवुड फिल्म रिटर्न बद्री विश्वकर्मा के  हैरत भरे साहसिक कारनामे देखकर लोग तालियां बजाते   नजर आए ।
बटियागढ़ में दशहरा पर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। बजरंग अखाड़े के कलाकार पहलवान लिंबरदार ने आंखों में पट्टी बाँधकर कांच की बोतलों पर नारियल रखकर सटीक निशाने लगाए। कमलेश ठाकुर द्वारा डंबल का बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं दमोह के खली के नाम से प्रसिद्ध कलाकार बद्री विश्वकर्मा द्वारा विभिन्न हैरतअंगेज करतब दिखाए गए। साथ ही बद्री के भतीजे नितेश ने दो सौ सत्तर किलो का भारी पत्थर सीने पर रखकर तुड़वाया। 
 बद्री ने सबसे पहले भारी वजन का पत्थर रखवातर अपने सीने पर बड़े हथौड़े से फुड़वाया। इसी तरह लोहे के शूल भरे नुकीले सरियों पर लेट कर बद्री ने अपनी छाती पर घन से पत्थर तुड़वाने में भी कोई गुरेज नहीं किया। इसके बाद स्टार्ट जनरेटर को अपने हाथों से एक मिनिट के अंदर बंद करके दिखाया। उन्होंने फोरव्हीलर शरीर पर रखकर और सिर के ऊपर से तीन-चार बार बाईक निकलबाई। 
बद्री ने हाथों में जलती हुई  मसाल को थाम कर रस्सी पर खड़े होने के बाद नीचे झूल कर जब वापस ऊपर आकर चक्कर पूरा किया तो लोगों को आज से 23-40 साल पुराने जेमिनी सर्कस के कलाकारों की याद आ गई। जो अपनी जान जोखिम में डालकर जनता का मनोरंजन करते थे। खली के हैरतअंगेज करतब देखने आसपास के ग्रामों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। खतरनाक स्टंट को देखकर हर कोई दंग रह गया।

 इस दौरान आयोजन की कमान संभालने वाले कमेटी अध्यक्ष पं. सतीश मिश्रा, कृष्ण कुमार तिवारी, राहुल चौरसिया ने कलाकारों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि  भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र व्यास, पूर्व सरपंच फूलन सिंह लोधी, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि राव बृजेंद्र सिंह, पथरिया जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल, पूर्व सरपंच ब्रह्मप्रकाश, भगत पटेल, डीपी तिवारी, भरत मिश्रा, ध्रुव कुमार धतुरहा, आनंद त्रिवेदी, आरपी कुर्मी, सुनील मिश्रा एवं सरपंच संतोष अठ्या मौजूद रहे।  संचालन बृजेश चौरसिया व रामेश्वर चौरसिया ने किया।
अनेक बड़े शो में कर चुके बद्री खतरनाक करतब
बद्री विश्वकर्मा देश में विभिन्न स्थानों पर बड़े शो में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। बद्री ने 2015 में कोच्चि में मनोरमा चैनल के शो में हैरतअंगेज स्टंट किए, 2016 में इंडिया गॉट टैलेंट में बद्री सेमीफायनल में पहुंचे, 2017 में बद्री चेन्नई में विजय टीवी के शो में परफार्म किया और 2018 में सोनी सब पर इंडिया के  मस्त कलंदर में हिस्सा लिया।

Post a comment

0 Comments