Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सागर जबलपुर स्टेट हाईवे पर रेल कोच स्ट्रक्चर से लदा ट्रेलर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त.. जबलपुर से भोपाल की निशातपुरा कोच फैक्ट्री जा रहा था ट्रेलर.. तेंदूखेड़ा रहली मार्ग पर हैवी वाहनों का आवागमन ठप..

 रेल स्ट्रक्चर से लदा ट्रेलर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त
दमोह।  जबलपुर सागर स्टेट हाईवे पर तेंदूखेड़ा से झापन रहली मार्ग पर जामन तिगड्डा के आगे 14 चक्का ट्रेलर बाहन अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के बीचो बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के बाद इस बात पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई जिन्हें बाद में मौके पर पहुंचे वन तथा पुलिस अमले ने जंगल मार्ग से निकलवाया। वहीं भारी वाहनों की आवाजाही फिलहाल रोक दी गई है
प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर से भोपाल जा रहे ट्रेलर क्रमांक आरजी 14 जीटी 5992 मैं रेल डिब्बों के स्ट्रक्चर को भोपाल की निशातपुरा कोच फैक्ट्री भेजा जा रहा था। जो सोमवार सुबह 11 बजे तेंदूखेड़ा रहली मार्ग पर झलौन से 8 किलोमीटर आगे जामन तिगड्ढा के पास के पास किसी वाहन से क्रासिग के दौरान अनियंत्रित होकर पूरी सड़क पर आडा हो गया। जिससे दोनों तरफ भारी एवं छोटे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। 2 घंटे तक जाम की हालात हालात बने रहे। बाद में घटना की जानकारी लगते ही  वन विभाग की टीम और इमलिया चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

 नौरादेही अभ्यारण की टीम एवं झापन के सहायक रेंजर फूल सिंह राजा एवं बनरक्षक संतोष यादव द्वारा जंगल में से रास्ता बनवा कर वाहनों को निकलवाया गया। इसके बाद भी भारी वाहन ट्रक बगैरा जंगल में से नही निकल पा रहे हैं, जो दोनों तरफ खड़े हुए हैं।  
                         

इस मार्ग पर आए दिन होने वाले हादसों के संदर्भ में बताया जा रहा है कि झापन से हिनौती के बीच वन अभ्यारण के कारण सिंगल रोड होने के साथ सड़के के दोनो तरफ के साइड पटल हैवी वाहनों की आवाजाही से धस चुके है। लेकिन इनकी मरम्मत कराने ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे आए दिन भारी वाहन क्रासिंग के दौरान अनियंत्रित होकर पलट रहे है।  दुर्घटना स्थल पर अशोक जैन तारणपंथी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments