Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सावधान..जीआई तार पर गीले कपड़े डालने वाले हो जाए सतर्क.. पन्ना में जीआई तार में फैले करंट ने देवरानी जेठानी को चपेट में लिया.. एक दूसरे को बचाने के प्रयास में पटेल परिवार की दोनों बहुओं की निकली जान..

खेत से लौटी पटेल परिवार की बहुओं की करंट से मौत-
पन्ना। जिला मुख्यालय से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर कोतवाली थाना अंतर्गत हुए एक दुखद दर्दनाक हादसे सभी को झकझोर कर रख दिया है। करंट की चपेट में आने के बाद एक दूसरे को बचाने के प्रयास में पटेल परिवार की दो बहुओं की जो आपस में देवरानी जेठानी थी की मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है।
पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रक्सेहा के ग्राम बिल्हा में शुक्रवार दोपहर 3 बजे करीब पटेल परिवार की बहू राजेन्द्रकली पति राजकुमार पटेल(45) और बिन्नू बाई पति भानु पटेल (40) दोनो देवरानी जेठानी खेत से कटाई करके आई थी। नहाने के वाद कपङे सुखाने को जेठानी ने जैसे ही घर के आंगन में बंधे जीआई तार पर गीले कपड़े डाले वैसे ही उसे जोरदार करेंट लगा तथा वह तार से चिपक गई। उसकी चीख सुनकर वहा पहुची देवरानी ने जैसे ही जेठानी को मदद के लिए सहारा दिया तो वह भी करेंट की चपेट में आ गई। 
बाद में दोनों आंगन में बेसुध होकर गिर गई। कुछ देर बाद आंगन में पहुंची इनकी सास ने जब यह नजारा देखा तो वह चीखते हुए बाहर भागी तथा लोगो को जानकारी दी। बाद में दोनों को जिला अस्पताल लाया गया जहां चेकअप के बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मार्ग का एमी करके घटना की जांच शुरू कर दी है। दोनो शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अचानक हुए इस दुखद घटनाक्रम ने पटेल परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट जाने जैसे हालात निर्मित कर दिए हैं । पटेल परिवार के साथ पूरे गांव में गमगीन माहौल बना हुआ है।
बारिश के दिनों में लोहे के जीआई तार में फैलने वाले करंट की अक्सर आनदेखी करते रहते हैं। वही ऐसे तार पर गीले कपड़ों को सूखने के लिए डालने के दौरान होने वाला हादसा जानलेवा भी साबित हो सकता है यह इस घटना क्रम से साबित होता हम सभी को सतर्क रहने की चेतावनी देता है। पन्ना से गणेश विश्वकर्मा की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments