Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पथरिया में 11 केवी लाईन के नीचे मिला कंकाल.. तार चोरी करने वाले का होने की आशंका.. सगौनी फीडर से विद्युत तार चुराने वालों को नोहटा पुलिस ने पकड़ा.. लालपरी के नशे मे टुन्न साइकिल सवार की पुलिया से गिरकर मौत..

बिजली तार चोरी करने वालों को कटौती बन रही बरदान
  मप्र में कमलनाथ सरकार बनने के बाद बिजली कटौती में हुए इलाफे ने जहां लोगों को हलाकान कर रखा है वहीं ग्रामीण इलाकों में अचानक घंटो के लिए बिजली के गायब हो जाने की एक बजह बिजली तार चोरी करने वाले गिरोह के भी पूरे बुंदेलखंड में सक्रिय रहना सामने आ रहा है। पिछले दिनों टीकमगढ़ जिले में बिजली तार काटने के दौरान अचानक विद्युत प्रदाय हो जाने से बिजली तार चुराने वाले चार युवकों की करेंट से मौत हो जाने का मामला सामने आया था। वहीं अब दमोह जिले में भी बिजली तार चुराने वाले गिरोह के सदस्य पुलिस की गिरफ्त में आने लगे है। 
नोहटा पुलिस ने दो युवकों से पकड़े तार के बंडल
दमोह। नोहटा थाना पुलिस ने कुलुवा तिराहे पर बाइक सवार दो युवकों की बाइक पर टंगी बोरियों की जब जांच की गई तो उसमें बिजली के तारों के बिंडल पाए गए। पूछताछ करने पर यह तार सगौनी फीडर की 11 केवी लाईन से काटकर चोरी करने की बात ओरापी युवकों ने स्वीकार की है। मामले का खुलासा करते हुए नोहटा थाना प्रभारी सुधीर बेगी ने बताया कि पकड़े गए युवक मुआर बनवार निवासी आशिक खान एवं जयवंत सेन के कब्जे से जो तार बरामद किया गया वह इनके द्वारा 11 केवी लाईन से कटर से काटकर चोरी किया गया था। 
 पथरिया में कंकाल के पास मिली कटर, प्लास-इधर पथरिया के सूखा गांव में 11 केवी लाईन के नीचे खेत में मिले नर कंकाल के भी बिजली तार चोरी करने वाले के होने की आशंका जताई जा रही है। थाना प्रभारी आपी कुसमाकर ने बताया कि खेत में मिले करीब दो महिने पुराने नर कंकाल के पास से एक टार्च, थैले में कटर, आरी, प्लास, नई ब्लेड, प्लास्टिक के जूते तथा प्लास्टिक की एक खाली बोरी भी बरामद हुई है। जिससे आशंका जताई जा रही है कि यह कंकाल किसी बिजली तार चोरी करने वाले बाहरी व्यक्ति का भी हो सकता है।
 यहां से बरामद सभी सामग्री का उपयोग बिजली का कार्य करने वालों के द्वारा ही प्रयुक्त किया जाता है। माना जा रहा है कि सूखा के इस सुनसान इलाके में 11 केवी विद्युत लाइन के तार काटने के दौरान अचानक विद्युत प्रवाह प्रारंभ हो जाने से लगे जोरदार करेंट की बजह से यह अज्ञात व्यक्ति खेत में गिरने के बाद दोबार नहीं उठ सका होगा। तथा खेत में पड़े पड़े ही यह कंकाल में तबदील हो गया होगा। तथा अब फसल कटाई के बाद खेत के साफ होने पर यह नजर आने लगा। 
नशे मे टुन्न साइकिल सवार की पुलिया से गिरकर मौत-
नोहटा थाना क्षेत्र के नन्ही देवरी क्षेत्र से रात में गायब एक युवक का शव सुबह साइकिल सहित पिपरिया 17 मील के बीच बनी पुलिया के नीचे पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि करोड़ी आदिवासी नामक युवक नशे में  धुत्त होकर साइकिल से गांव वापिस लोट रहा था। रास्तें पिपरिया की पुलिया के पास किसी वाहन से क्रासिंग के दौरान वह असंतुलित होकर साइकिल सहित पुलिया से नीचे गिर गया। तथा नशें में होने की बजह से वह उठ नही सका। बाद में सुबह उसके बारे में जानकारी लगने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
 इस घटना के पीछे नोहटा क्षेत्र में जगह जगह अवैध रूप से शराब का बिकना भी बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि शराब पीने के चक्कर में दूसरे गांव से लौटते समय कड़ोरी हादसे का शिकार होकर मौत के आगोस में समा गया। नोहटा थाना पुलिस मर्ग कायम करके जांच में जुटी हुई है। 

Post a comment

0 Comments