Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पमरे जीएम के साथ सांसदों की बैठक में क्षिप्रा एक्सप्रेस को डेली करने का मुद्दा गर्माया.. दमोह सागर होकर नागपुर के लिए सीधी गाडी की मांग भी उठी.. कटनी बीना रूट के लिए फिलहाल आश्वासन ही मिला..

क्षिप्रा एक्सप्रेस को डेली करने फिर मिला आश्वासन
जबलपुर/ दमोह/ सागर । होटल नर्मदा जैक्सन जबलपुर में शुक्रवार को आयोजित पश्चिम मध्य रेल परिक्षेत्र के जीएम और 18 सांसदों की बैठक में अनेक सांसदों और सांसद प्रतिनिधियो ने अपने क्षेत्र में रेल सुविधाओं में बृद्धि को लेकर बात रखी। दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल की अनुपस्थिति में आलोक गोस्वामी ने दमोह संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए जीएम के समक्ष रेल सुविधाओं को लेकर मांग रखी।
बैठक के दौरान इंदौर से हावड़ा के बीच चलने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस को रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल की घोषणा के डेढ़ साल बाद भी प्रतिदिन नही किए जाने का मुद्दा गरमाया रहा। क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाए जाने को लेकर दमोह सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी के अलावा सागर सांसद राजबहादुर सिंह एवं टीकमगढ सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने भी पश्चिम मध्य रेलवे  के महाप्रबंधक  अजय विजयवर्गीय के समक्ष जोरदार वकालत की। 



इस दौरान जानकारी दी गई थी 16 अप्रैल 2018 को भोपाल विधानसभा परिसर में आयोजित रेलवे के सम्मान समारोह के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल ने क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की घोषणा की थी। लेकिन रतलाम रेल मंडल के अधिकारियों ने इसे रूट के चक्कर में उलझा कर ठंडे बस्ते में डाल दिया। जबकि भोपाल विदिशा बीना सागर दमोह कटनी रूट के सांसद और विधायकों सहित स्थानीय नागरिक लगातार प्रतिदिन किए जाने की मांग करते रहे।
 आज भी जब इस मामले को पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम अजय विजयवर्गीय के समक्ष उठाया गया तो पहले तो उन्होंने टाइमिंग को लेकर तकनीकी परेशानियों का हवाला दिया लेकिन जब सांसदों ने रेल मंत्री की घोषणा से जोड़कर उसकी अवज्ञा बताया तो जीएम महोदय इस मामले में जल्द कार्रवाई की बात करते नजर आए।

दमोह सांसद प्रतिनिधि डा आलोक गोस्वामी ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय ने क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन किये जाने के संदर्भ में जल्द ही आवश्यक कारवाई कराने आश्वस्त किया है। छत्तीस गढ़ संपर्क क्रांति और साप्ताहिक दुर्ग जम्मू सुपरफास्ट के दमोह में स्टॉपेज के संदर्भ में टाइम टेबल कमेटी को पूर्व में ही प्रस्ताव भेजे जाने की बात कही गई है। कटनी बीना होकर नागपुर जाने के लिए सीधी गाड़ी चलाने के प्रस्ताव पर भी विचार का आश्वासन दिया गया है। 

  इस महत्वपूर्ण वार्षिक बैठक में टीकमगढ़ सांसद  वीरेंद्र खटीक, सतना सांसद गणेश सिंह, सागर सांसद राजबहादुर सिंह, सीधी सांसद रीति पाठक, रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा, खजुराहो सांसद बी.डी.शर्मा, दमोह सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी आदि मौजूद रहे। वही रेलवे के अधिकारियों में जी एम अजय विजयवर्गीय, डीआरएम मनोज सिंह, एडीआरएम आशुतोष पांडे जबलपुर की विशेष मौजूदगी रही।

Post a comment

0 Comments