Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पत्रकार रवीश कुमार को एशिया के प्रतिष्टित रैमन मैग्सेसे अवार्ड की खबर से प्रशंषकों में जश्न का माहौल.. फ्रेंड्स पॉइंट सिविल सोसायटी ने बौद्धिक वर्ग के साथ की रवीश पर परिचर्चा.. रवीश जी ने अपने फैन्स को ऑनलाइन थैंक्स बोला..

 रवीश कुमार को रैमन मैग्सेसे अवार्ड मिलने से हर्ष-
 पत्रकारिता जगत के आधार स्तम्भ और देश के प्रबुद्ध लोगो मे अपनी अलग छाप छोड़ने वाले NDTV से जुड़े पत्रकार रवीश कुमार को एशिया के नोबेल पुरस्कार कहे जाने वाले रैमन मैग्सेसे पुरुस्कार से जैसे ही नवाजा गया देश मे खुशी की लहर दौड़ गई उसी क्रम में दमोह भी अछूता नही रहा। 
दमोह में भी रवीश कुमार को चाहने वालो की खुशी का ठिकाना नही रहा और यहाँ के जो लोग रवीश कुमार के सतत सम्पर्क में थे उन लोगो ने रवीश को फोन करके बधाई दी और दमोह आने का न्यौता दिया। इससे पहले भी दमोह की सिविल सोसायटी की तरफ से लोग दिल्ली जाकर रवीश को दमोह आने का निमंत्रण दे चुके थे। कल जैसे ही ये खबर दमोह तक पहुंची की एशिया का सबसे बड़ा पुरुस्कार रवीश कुमार को मिला है दमोह की सिविल सोसायटी के लोग आपस मे खुशियां बांटने लगे और एक दूसरे को बधाई देने लगे।
इसी क्रम में दमोह की फ्रेंड्स पॉइंट सिविल सोसायटी के एडमिन धर्मेंद्र राय की तरफ से रवीश कुमार को मिले इस सम्मान की खुशी में महाराजा पैलेस में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें शहर के सिलेक्टेड बौद्धिक वर्ग के उन लोगो को आमंत्रित किया जो रवीश की कलम के दीवाने है। कार्यक्रम में नगर के डॉक्टर, इंजीनियर, वकील प्रोफेसर, शिक्षाविद, पर्यावरणविद और छात्रों के साथ पत्रकरो ने भी हिस्सा लिया। शहर के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में रवीश के सम्मान में केक काटा गया।

 रवीश को फोन लगाकर उनका लाइव सन्देश दमोह की जनता को सुनाया गया। गीत संगीत के साथ रवीश कुमार से जुड़ी यादे ताज़ा की गई उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि से लेकर उनकी शिक्षा दीक्षा से होते हुए संघर्ष के अनछुए पहलुओं पर ध्यानाकर्षण किया गया जिसके चलते उन्हें आज ये मुकाम हासिल हुआ है। मुख्यातिथि डॉ अजय लाल रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता संतोष भारती ने की।विशिष्ट अतिथि में राजकमल डेविड लाल, शिक्षाविद डॉ रश्मि जेता और मीडिया जगत से प्रतिनिधित्व असलम खान ने किया। संचालन धर्मेंद्र राय ने किया।

रवीश के जीवन के हर पहलू पर प्रकाश डालते हुए जिन लोगो ने अपनी बात रखी उनमे डॉ सुमन,डॉ जेता,डॉ लाल,आज़म खान,अन्नू,दीपक जैन,गोपाल ठाकुर,संजय राय,ऋषि तिवारी,अमर आहूजा,कैलाश आहूजा,संतोष भारती, प्रमुख थे... कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका कासिम खान अनिल दीन, देबू तिवारी और आज़म खान के साथ बेबाक राय की रही।

Post a comment

0 Comments