Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह-पन्ना जिले के लोग लाभान्वित होंगे गैसाबाद के नए सीमेंट प्लांट से.. प्रोजेक्ट टीम के विजिट से ग्रामीणों में उत्साह.. चार धाम यात्रा पर गए हटा विधायक उपलब्धि से अनजान..

 नए सीमेंट प्लांट की प्रोजेक्ट टीम के विजिट से उत्साह -
दमोह तथा पन्ना जिले की सीमा को निर्धारित करने वाली बिहार में नदी के तट पर इंडिया सीमेंट लिमिटेड का नया सीमेंट प्लांट लगाए जाने के लिए राज्य शासन से मंजूरी मिलने के बाद प्रोजेक्ट टीम की गैसावाद में गतिविधियां तेज हो गई हैं। कंपनी के अधिकारियों ने गैसावाद क्षेत्र का भ्रमण करते हुए प्रोजेक्ट के संबंध में तैयारियों को तेज करते हुए ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान ग्रामीणों में गजब का उत्साह देखने को मिला। 
 कंपनी के अधिकारियों का कहना था दक्षिण भारत में उनके सीमेंट प्लांट काफी संख्या में है। उत्तर भारत की ओर बढ़ते हुए महाराष्ट्र, राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश के दमोह पन्ना जैसे पिछड़े क्षेत्र को उन्होंने विकसित करने के उद्देश्य इस प्रोजेक्ट को प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। बता दे कि हटा तहसील के गैसाबाद गांव में बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन की कम्पनी इंडिया सीमेंट लिमिटेड करीब 1400 करोड़ का सीमेंट प्लांट लगाने जा रही है। जिसके प्रोजेक्ट मैनेजर यतेंद्र शाह और सीनियर प्रेसीडेंट नरेश रेड्डी के अनुसार दमोह और पन्ना जिले की सीमा पर यह प्लांट लगाने की योजना है। 

जिसमे व्यारमा नदी किनारे पन्ना जिले के सिमरिया क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कोलकरैया, रेकरा, गनियारी, देवरी, निवाड़ी आदि राजस्व हलको की भूमि से कच्चा मटेरियल पत्थर आदि लाकर दमोह जिले के गैसाबाद गांव में उत्तर दिशा की तरफ सीमेंट प्लांट में पक्का मटेरियल तैयार किया जाएगा।  इस तरह दोनों जिलों में कम्पनी कार्य करेगी लोगो को रोजगार मिलेगा। सीमावर्ती क्षेत्र में सीमेंट प्लांट मंजूरी की खबर से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। विशेष कर युवा वर्ग ने प्रोजेक्ट अधिकारियों के साथ फील्ड भृमण और ग्रामीण किसानो से चर्चा कर प्रबन्धन को शीघ्र जमीन उपलब्ध कराने की बात कही है। 
इधर सीमेंट प्लांट की मंजूरी के संदर्भ में जब क्षेत्रीय विधायक पीएल तंतुवाय से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो पता लगा वह चार धाम की यात्रा पर हैं। तथा उन्हें भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में उन लोगों की जुवान स्वतह बंद होती नजर आई जो इसका श्रेय श्री तंतुवाय को देने की कोशिश करके राजनीतिक गोटियां फिट करने की कोशिश रहे थे। इधर शनिवार को कांग्रेस विधायक राहुल सिंह द्वारा बुलाई गई पत्रकार वार्ता में इस प्रोजेक्ट को लेकर कमलनाथ सरकार की उपलब्धि बताने की पूरी संभावना है। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

1 Comments