Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

क्षिप्रा और कामायनी एक्सप्रेस सहित 10 गाड़ियां 1 जुलाई से कटनी स्टेशन पर नहीं रुकेगी.. दमोह बीना पैसेंजर ट्रेन पूर्व की तरह है सुबह संचालित होती रहेगी..

10 गाड़ियां 1 जुलाई से कटनी स्टेशन पर नहीं रुकेगी.. 
कटनी से बीना की और जाने तथा आने वाली 10 रेल गाड़िया आगामी 1 जुलाई से कटनी स्टेशन पर नही रुकेगी। इन गाड़ियों को पकड़ने के लिए तथा ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को अब कटनी के बजाय मुड़वारा स्टेशन पहुंचना होगा। तथा यहीं पर यात्रियों को उतरना होगा। 
कटनी जंक्शन से बीना तरफ आने वाली ट्रेनों में से जबलपुर तथा बिलासपुर तरफ से आने तथा जाने वाली ट्रेन पूर्व में ही कटनी के बजाय मुड़वारा स्टेशन से संचालित होने लगी थी। अप सतना इलाहाबाद रूट से आने वाली अधिकांश ट्रेनों को भी 1 जुलाई से कटनी के बजाय मुड़वारा से संचालक किए जाने के आदेश रेल प्रशासन ने जारी कर दिए। कटनी जंक्शन पर ट्रेनों की भीड़ कम करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।
 एक जुलाई से जो पांच जोड़ी गाड़िया कटनी स्टेशन के बजाय मुड़वारा स्टेशन से संचालित होगी उनमे मुंबई से बनारस के बीच चलने वाली कामायनी एक्सप्रेस इंदौर से हावड़ा के बीच में चलने वाली छपरा एक्सप्रेस भी शामिल है। इनके अलावा रीवा हबीबगंज रीवा पटना अहमदाबाद पटना और रीवा अंबेडकर नगर रीवा ट्रेन शामिल हैं।
कटनी स्टेशन पर 1 जुलाई नही रुकेगी यह इन ट्रेन


दमोह बीना पैसेंजर गाड़ी पूर्वत चलेगी.. दमोह रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन सुबह बीना के लिए रवाना होने वाली पैसेंजर ट्रेन पूर्वत चलती रहेगी। पूर्व में इस ट्रेन को 2 महीने के लिए बंद कर देने के आदेश सामने आए थे। जिन्हें निरस्त कर दिए जाने की खबर आई है। बता दें कि दमोह से सुबह बीना के लिए रवाना होने वाली है ट्रेन बीना से गुना और गुना से ग्वालियर तक जाती है। ग्वालियर से वापस गुना बीना होते हुए रात में दमोह पहुंच जाती है। जहां रात्रि में स्टॉपेज के बाद सुबह फिर इसी रूट पर चलती है। आम पैसजर के लिए यह ट्रेन काफी सुविधाजनक है। मेंटेनेंस के नाम पर 2 महीने के लिए बंद कर देने की जानकारी सामने आई थी जिससे डेली अप डाउन करने वाले यात्रियों से लेकर आम नागरिकों में नाराजगी देखी जा रही थी परंतु अब इस निर्णय को स्थगित कर दिए जाने से रेलयात्री राहत की सांस लेते नजर आ रहे हैं। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments