Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

फुटेरा फाटक पर फिर एक महिला ट्रैन से कटी.. रेलवे लाइन किनारे निस्तार को जाने वाले हो रहे हादसों का शिकार, कागजो में बने शौचालय, नपाधिकारी नहीं दे रहे जबाव..

फुटेरा फाटक पर फिर एक बुजुर्ग महिला ट्रैन से कटी-
दमोह। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरी क्षेत्र में  शौचालय निर्माण मजाक बनकर रह गये है। नगर के अनेक पिछड़े क्षेत्रों तथा गन्दी बस्तीयो में शौचालय निर्माण की राशि का बंदरबाट हो जाने से लोग सुबह से रेलवे लाइन के किनारे लोटा लेकर पहुचने को मजबूर है। इस तरह के हालात पथरिया फ़ाठक से लेकर फुटेरा और धर्मपुरा रेल फ़ाठक एरिया में देखे जा सकते है। 
सोमवार को फुटेरा रेल फाटक के समीप एक बुजुर्ग महिला का शव मिलने के बाद पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के साथ जांच शुरू कर दी है। फुटेरा फाटक पर पोल क्रमांक 1128 पर ट्रेन से कटने से टुकड़ो में क्षत विक्षत दशा में महिला का शव पड़ होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची थी। जहाँ मृतका की शिनाख्त कलीबाई पति उमराव अहिरवाल उम्र 70 वर्ष निवासी हजारी की तलैया दमोह के रूप में हुई है। 

 मृतिका के पुत्र का कहना है कि सुबह उसकी माँ शौच क्रिया के लिए प्रतिदिन की तरह घर से रेलवे लाइन की तरफ गई थी। इसके बाद कैसे वह हादसे का शिकार हो गई। वही मोहल्ले के लोगों का भी कहना है नगर पालिका द्वारा अनेक घरों में शौचालय का निर्माण नहीं कराया गया है जिससे प्रतिदिन अनेक परिवारों के लोग फुटेरा तालाब और रेलवे लाइन के पास शौच किया को जाते हैं। इसके पहले भी अनेक लोग हादसों के शिकार हो चुके हैं। 

 इस वार्ड में शौचालय निर्माण की प्रगति के संदर्भ में जानकारी हेतु जब नपा के प्रभारी सीएमओ कपिल खरे से संर्पक करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल नम्बर सेवा में नहीं होने का संदेशा देता नजर आया।स्थानीय निवासियों ने कलेक्टर नीरज कुमार सिंह से अपेक्षा की है कि वह शहरी क्षेत्र में हुए शौचालय निर्माण घोटाले की तरफ से ध्यान दें तथा जिन लोगों ने लैट्रिन के नाम का पैसा खाया है उन पर कार्रवाई करें।

Post a comment

0 Comments