Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

गर्मी ने बिगाड़ा मतदान का गणित, दमोह लोकसभा में 65% वोटिंग.. सांसद पटेल ने माना आभार, पूर्व मंत्री मलैया का बुंदेलखंड में जीत का दावा.. आपत्ति जनक पोस्ट की जैन युवाओ ने शिकायत की..

जबरदस्त गर्मी और धूप ने मतदान का प्रतिशत घटाया-
दमोह। वैशाख मास की तेज धूप और गर्मी में 43 डिग्री टेंपरेचर के हालात ने दमोह लोकसभा क्षेत्र में मतदान के प्रतिशत को 65 के आसपास अटका कर रख दिया है जबकि मतदान को लेकर पूरे क्षेत्र में सुबह से ही जबरदस्त उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा था। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी के सहयोग के लिए आभार जताया है।
 
लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान अनेक ऐसे नजारे सामने आए जब हल्दी लगे वस्त्रों में दूल्हे वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचे। बिलाई तथा सोमखेड़ा गांव में घोड़े पर सवार होकर दुल्हे राजा वोट करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे। बांसा सहित अन्य स्थानों पर भी वोट करने पहुचे दूल्हों के सम्मान के नजारे भी देखने को मिले। वही अनेक बुज़ुर्गजन भी उत्साह के साथ वोट करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुचे।
दमोह लोकसभा क्षेत्र में भीषण गर्मी और तेज धूप के बावजूद 65% मतदान होने पर सांसद तथा भाजपा प्रत्याशी प्रह्लाद पटेल ने सभी का आभार जताया है खासकर नव मतदाताओं का आभार जताते हुए बधाइयां दी है। इधर मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बुंदेलखंड की सभी सीटों पर भाजपा की विजय का दावा करते हुए कहां की श्री नरेंद्र मोदी  प्रधानमंत्री बनाने  तथा देश को मजबूत करने के लिए लोगों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया है।
चुनाव मतदान के दौर के बीच सोशल मीडिया पर आपसी वैमनस्य भरी पोस्ट किए जाने का भी घटनाक्रम सामने आया समाज विशेष को टारगेट बनाकर की गई इन पोस्टों की शिकायत जैन समाज के युवाओं द्वारा कोतवाली पहुंचकर की गई है। टीआई रविंद्र गौतम को सोमवार शाम लिखित ज्ञापन के साथ दी गई शिकायत में आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर मामला दर्ज किए जाने मांग की है। 
आपत्ति जनक पोस्ट की जैन युवाओ ने शिकायत की-
 जैन समाज खिलाफ सोशल मिडिया पर अभद्र टिप्पणी मामले को लेकर जैन समाज के युवाओं ने कोतवाली पहुंचकर आवेदन के माध्यम से थाना प्रभारी से मामले की जांच कर दोषिओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। जैन युवा पंचायत के अध्यक्ष अमित बजाज ने बताया कि व्हाट्सप्प ग्रुप पर तथाकथित कांग्रेस आई टी सेल के युवा नेताओं द्वारा जैन समाज के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी का स्क्रीनशॉट कई ग्रुपों में चल रहा था। जिससे चुनावों में षड़यंत्र के तहत समाज को भड़काने कोशिस की गई। जिससे समाज में रोष व्याप्त है। 
जैन पंचायत  के  बंटू गांगरा ने कहा कि पूरे मामले की शीघ्र जांच कर दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए । ज्ञापन देने वालो में मनीष आउटलुक, अनुराग बजाज, राम जैन, लकी गांगरा, अनिमेष जैन, आशीष गांगरा, शरद बजाज, नयन जैन, सुधीर विद्यार्थी, जीतेन्द्र जैन, प्रदीप शास्त्री, अतुल बिगबोस, सौरभ सिंघई, पुष्पमित्र जैन, एकांत पलंदी, अतिशय जैन, संदीप मड़ला आदि उपस्थित रहे। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments