Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सांसद प्रहलाद पटेल पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में.. कांग्रेस नेत्री जया ठाकुर का मास्टर स्ट्रोक.. चुनाव लड़ने से रोकने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका..

 जया ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई-
देहली। दमोह सांसद प्रहलाद पटेल पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज होने के बाद उनके द्वारा सरकारी आवास पर पत्रकार वार्ता बुलाकर सफाई दी गई थी। वही इस मामले को लेकर अब कांग्रेस टिकट की आस लगाए बैठी डॉ जया ठाकुर द्वारा एक याचिका के जरिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। इस याचिका में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर चुनाव लड़ने पर रोक की मांग की गई है। अर्थात कांग्रेस नेत्री चुनाव के पहले ही इस मामले को लेकर सांसद पहलाद पटेल को चुनाव लड़ने से रोकने की कोशिश में जुट गई है।
 डॉ जया के अधिवक्ता ने इस याचिका के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट के बाहर आज मीडिया से चर्चा की और जानकारी दी। इनका कहना था कि चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। जिसमे चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में केस दर्ज होते ही उमीदवारों को नॉमिनेशन से रोकने की मांग है।
 कांग्रेस नेता जया ठाकुर का याचिका के संदर्भ में साफ तौर पर कहना है आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बाद में जब कार्रवाई होती है तब तक संबंधित व्यक्ति चुनाव जीत चुका होता है और अपने प्रभाव के चलते वह दर्ज रिपोर्ट कार्यवाही को प्रभावित करता है अतः ऐसे मामलों को संज्ञान में लेकर सुप्रीम कोर्ट से अपील की है। ऐसे लोगों के खिलाफ चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए। 
उनका निशाना साफ तौर पर दमोह सांसद प्रहलाद पटेल को आचार संहिता उल्लंघन मामले को लेकर चुनाव लड़ने से रोक लगाने को लेकर है। जल्द ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की आस डॉ जया ठाकुर द्वारा लगाई जा रही है। वहीं इस याचिका की खबर सोशल मीडिया, न्यूज पोर्टल के जरिए देश प्रदेश में पहुंचने पर सनसनी भरे हालात बने हुए हैं। 
भाजपा समर्थक भी अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई और निर्णय के इंतजार में नजर आ रहे हैं। वही इस याचिका के बाद सांसद प्रहलाद पटेल के बयान का इनतजार है। क्योंकि वह शुक्रवार को ही पत्रकार वार्ता बुलाकर चुनाव आचार संहिता को लेकर दर्ज किए गए मामले से अपना पल्ला झाड़ने के लिए पत्रिका अखबार में छपी खबर को झूठा बता कर शिकायत कर चुके हैं। 
इधर दमोह से कांग्रेस टिकट की दौड़ में हाशिए पर चल रही जया ठाकुर इस याचिका के बाद एक बार फिर सुर्खियों में आने के साथ टिकट की दौड़ में शामिल होती नजर आ रही हैंअटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments