Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पाकिस्तान के F-16 को ठिकाने लगाने वाले बिग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का एक और वीडियो वायरल.. चाय की चुस्कीया लेते हुए रेस्क्यू करने वाले पाक सैनिकों की तारीफ करते नजर आए..

 मिग-21 से पाक के F-16 को उड़ाने वाला जाबांज-
देहली। जम्मू कश्मीर में बुधवार को पाकिस्तानी एप 16  विमान को  मार गिराने के बाद भारतीय मिग-21 विमान के क्रैश हो जाने से पाकिस्तानी इलाके में गिरे भारतीय बिग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का पाक सैनिक कैंप में एक और वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह चाय की चुस्कीया लेते रेस्क्यू करने वाले पाक सैनिकों की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।
बता दे कि आज भारतीय सीमा में घुसे पाक के तीन F-16 विमानों को खदेड़ते हुए भारतीय वायु सेना का मिग- 21 बायसन विमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया था।  इस विमान को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान उड़ा रहे थे। इनके पिता रिटायर्ड एयर मार्शल रह चुके हैं।
आप कल्पना कर सकते हैं यह लड़ाई तीन बाज़ और एक नन्हीं गौरैया के बीच जैसी थी। कहाँ दुनियां के बेहतरीन जहाज़ों में शामिल F-16 विमान और वो भी संख्या में तीन और कहाँ उड़ते ताबूत के नाम से कुख्यातः बेहद पुरानी तकनीक पर आधारित MIG-21 जिसे उड़ा रहे थे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान। जिन्होंने शस्त्र सेनाओं की सर्वोच्च परंपरा का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न करते हुए डाॅग फाईट में तीनो F-16 को भागने पर मजबूर कर दिया। तथा मिसाइल हिट होने के बावजूद एक F16  को अपनी एक छोटी सी मिसाइल से मार गिराया।
 मिग-21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के साथ ही पैराशूट के जरिए विमान से नीचे कूदे अभिनंदन पाक अधिकृत क्षेत्र में पहाड़ी घने वन क्षेत्र में फस गए। जहा पैराशूट से नीचे उतरता देखकर दुर्गम जंगली इलाके में पहुंचे पाक सैनिकों ने रेस्क्यू कर अपने कब्जे में ले लिया। शुरुआती दौर में उनके साथ मारपीट प्रताड़ना वाली वीडियो वायरल होने से स्पष्ट हो गया था कि भारतीय कमांडर पाकिस्तान के कब्जे में है। इधर भारत ने भी स्पष्ट कर दिया था कि उनका एक पायलट लापता है।
भारत-पाकिस्तान के बीच जेनेवा संधि के अनुसार एक सप्ताह में अभिनंदन को पाकिस्तान सरकार को वापस भारत को सोपना पड़ेगा। शायद यही वजह है कि दुनिया की नजरों में अपनी छवि सुधारने के लिए पाकिस्तान द्वारा भारतीय बिग कमांडर अभिनंदन की आवभगत वाला वीडियो अब वायरल किया जा रहा है।           
तमिलनाडु निवासी दिगंबर जैन है अभिनन्दन-
 तमिलनाडू के कांजीवरम् जिले के तिरुपन्नमूर गाव निवासी श्री अभिनन्दन वर्धमान जैन है। जो तमिल दिगंबर जैन समुदाय से है। इस बात की जानकारी लगने से देश की जैन समाज अपने आप में और भी अधिक गौरवान्वित महसूस करती हुई नजर आ रही है।

Post a comment

0 Comments