Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

लग्नोत्सव की खुशियो को मातम में बदलने की कोशिश.. घर मे पेट्रोल डालकर पटेल परिवार को जिंदा जलाने का प्रयास, 5 लोग झुलसे..

अज्ञात तत्वों ने तड़के 4 बजे पेट्रोल से आग लगाई-
दमोह। जिला मुख्यालय से 36 किमी दूर हटा नगर पालिका क्षेत्र के संजय वार्ड में अज्ञात तत्वों द्वारा एक मकान में पेट्रोल तथा सिलोचन डालकर आगजनी की वारदात का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है।
 घटना के वक्त परिवार के सभी लोग घर मे अंदर सो रहे थे तथा आग लगने के बाद घर से बाहर नहीं निकल सके इसलिए आरोपियों ने मकान के दरवाजे की बाहर की साकल भी लगा दी थी। इसके बाद पेट्रोल डालकर सभी को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हटा के संजय वार्ड निवासी मिलन पटेल के बेटे राकेश का 16 फरवरी को बबीता के संग विवाह होने जा रहा है। आज 14 फरवरी को राकेश का लग्न उत्सव समारोह था। जिसकी सारी तैयारियां परिवार में हो चुकी थी। बीती रात करीब 2 बजे तक परिवार में सभी तैयारियों के साथ परिजन काम निपटा कर दे रहा सो रहे थे। 
गुरुवार सुबह करीब 4 बजे घर के अंदर आग की लपटें उठती देख परिवार के लोग एकदम से जागे और दरवाजे की तरफ भागे। लेकिन बाहर से दरवाजे की साकल चढ़ी हुई थी। अंदर सेलूसन और पेट्रोल की बदबू आने के साथ चारों तरफ आग की लपटे तेजी से फैल रही थी। जमकर शोर शराबे के बीच मोहल्ले के लोगों ने आकर दरवाजे के बाहर लगी साकल को खोलो और आग बुझाने के प्रयास शुरू किये। 
समय रहते आग पर काबू पा लिया जाने से गैस सिलेंडर फटने से बच गए। हालांकि गैस सिलेंडर के चारों तरफ आग लग चुकी थी। इसी तरह बाइक की पेट्रोल की टंकी फटने से बच गई, जबकि टंकी के बाहरी हिस्से में भी आग लग चुकी थी। मोहल्ले के लोगों द्वारा समय रहते मदद करके जागरूकता का परिचय देने से बहुत बड़ी अग्नि दुर्घटना होने से टल गई।
 यदि गैस सिलेंडर और बाइक की पेट्रोल की टंकी फट जाती तो मोहल्ले के कई घरों को आग से नुकसान के साथ कई लोगों की जान भी जा सकती थी। आगजनी में पटेल परिवार के 5 लोग मामूली झुलस गए है। जिनको हटा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही घर में रखा गृहस्थी का सामान भी जलकर खाक हो गया।

घटना की जानकारी लगने पर हटा थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पीड़ित पटेल परिवार का कहना है कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। ऐसे में किसने परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की यह बात समझ के परे है। हटा से अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments