Ticker

6/recent/ticker-posts

बॉय फ्रेंड की प्रताड़ना से त्रस्त हो फांसी के फंदे पर झूली थी अनामिका.. पन्ना पुलिस ने PSI खुदकुशी मामले का किया खुलासा, प्रेमी को जेल..

PSI अनामिका खुदकुशी मामले का खुलासा-
पन्ना। जिले के सिमरिया थानांतर्गत महोन्द्रा चौकी की प्रभारी रही पीएसआई अनामिका सिंह की मौत की गुत्थी को पुलिस ने साइबर सेल की मदद से मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर सुलझा लिया है। अनामिका सिंह कुशवाहा  25 वर्ष निवासी छिर्री थाना देवरी जिला सागर ने 3 जनवरी की रात्रि 9 बजे अपने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 
पन्ना SP विवेक सिंह के निर्देशन में पवई SDOP बीएस परिहार ने जब सिमरिया थाना प्रभारी याकूब खान के साथ मामले कि जांच की तो PSI अनामिका की खुदकुशी की वजह बनने वाला उसका बॉय फ्रेंड निकला है। जो लगातार उसे प्रताड़ित कर रहा था। पुलिस ने आरोपी प्रेमी पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहा से उसे जेल भेज दिया गया।
घटना के बाद जांच अधिकारी श्री परिहार ने अनामिका सिंह के मोबाइल की जांच करने पर पाया कि उसकी कौशल किशोर राजपूत उम्र 28 निवासी मोहन कुंडी थाना चांदना जिला लखीरसराय बिहार हाल निवासी मनोरमा कालोनी सागर से घंटों बात होती थी। अंतिम काल भी इसी युवक जा अटेंड करते हुए वह फांसी के फंदे पर झूली थी। उस समय भी उसके कान में ईयर फोन लगा हुआ था।
प्रेमी युवक द्वारा विवाह करने के लिए दवाव बनाना बना मौत का कारण-जांच अधिकारी श्री परिहार ने बतलाया कि मृतिका उप निरीक्षक अनामिका सिंह एवं आरोपी कौशल किशोर सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई एक ही कॉलेज सागर में साथ किये थे ,तभी से दोनों के बीच प्रेम हो गया। अनामिका की नॉकरी लगने के बाद प्रेमी युवक शादी करने का दबाव बनाने लगा था, मगर अनामिका के माता पिता इस रिश्ते को लेकर राजी नहीं थे, जिसके चलते दोनों के बीच आये दिन विवाद होने लगा। घटना रात्रि को भी आरोपी द्वारा पीएसआई अनामिका सिंह को ह्रदय में पीड़ा देने वाला शब्द बोला जिससे अनामिका सिंह अपने जीवन से निराश होकर  दुपट्टा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 
प्रेमी युवक द्वारा विवाह के लिए प्रताड़ित करने का अपराध पाये जाने पर पन्ना पुलिस द्वारा सागर से आरोपी को गिरफ्तार किया और कानूनी प्रकिया पूर्ण करते हुए धारा 306 आईपीसी के मामले में न्यायालय पवई में पेश किया गया जहाँ से जेल भेजने की कार्यवाही की गई है। 

Post a Comment

0 Comments