Ticker

6/recent/ticker-posts

हीरा खदान की आड़ में पिस्टलों की तस्करी.. देहली स्पेशल फोर्स की सूचना पर पन्ना पुलिस ने पकड़ा अंतरराज्यीय हथियार तस्कर, प्रदेश के बाहर भी फैला जाल.

पांच देशी पिस्टलों के साथ पकड़ा आरोपी- 
पन्ना।  हीरो की नगरी पन्ना में हीरा खदानो की आड़ में बाहर से आने वाले लोग क्या कुछ गुल खिलाते है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। देहली की स्पेशल फोर्स की सूचना पर पन्ना पुलिस ने पिस्टल की तस्करी करने एक ऐसे शख्सस को पकड़ा है, जो पन्ना में हीरा खदान की आड़ में हथियारों की खरीद फरोख्तत का कारोबार करता था।
इस का जाल मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों से लेकर प्रदेश के बाहर भी फैला था।  पुलिस ने उसके कब्जे से  5 देसी पिस्टल बरामद करते हुए पूछताछ शुरू कर दी है। और भी खुलासे की उम्मीद की जा रही है। दरअसल 8 जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री विवेक सिह को सूचना दी गई थी कि  13/09/2018 को स्पेशल सेल दिल्ली मे दर्ज अप.क्र. 111/18 के आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा मे अवैध हथियार पकडे गये थे। उक्त आरोपी के तार पन्ना सहित अन्य शहरो से जुडे होना बताया गया था।

 उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक पन्ना के निर्देशन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री बी के एस परिहार के मार्गदर्शन मे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम एवं पन्ना पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये संदेही से पूँछताछ की। पूँछताछ पर संदेही द्वारा अपना नाम हमीद पिता जमील खान उम्र 58 वर्ष निवासी आगरा मोहल्ला को होना बताया। खरगौन तरफ से देशी पिस्टल मँगवाकर बेचने और सरकोहा जंगल के नाला मे फर्जी रूप से हीरा खदान लगाया हूँ वहीं पर पिस्टल छिपाकर रखा हूँ। आरोपी द्वारा बताये गये स्थान पर पहुँचकर सर्च करने पर संयुक्त पुलिस टीम को नाला के किनारे झाडी के बीच से एक काले रंग का थैला दिखा। जिसे खोलकर देखा तो उक्त थैले मे 05 नग देशी पिस्टल मिले। 
उक्त अवैध 05 नग देसी पिस्टल को पुलिस द्वारा जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाकर थाना कोतवाली पन्ना मे अप.क्र. 21/19 धारा 25,27 आर्म्स एक्ट का कायम किया जाकर विवेचना मे लिया गया है । संयुक्त पुलिस टीम द्वारा आरोपी के अन्य ठिकानो पर भी छापामार कार्यवाही की गई । आरोपी उक्त हथियारो को प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर से खरीदता एवं बेचता था । पूँछताछ पर आरोपी द्वारा उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश के अवैध हथियार तस्करो के बताये ठिकानो पर पुलिस टीम भेजकर कार्यवाही की जा रही है ।
उक्त कार्यवाही मे थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अरविंद कुजूर के नेतृत्व मे दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम एवं कोतवाली पन्ना से उपनिरीक्षक सुशील शुक्ला , उनि एम एल यादव , उनि एम डी शाहिद , प्र.आर. रामकृष्ण पाण्डेय , आऱ. वृषकेतु, आऱ. सरवेन्द्र, आऱ. बीरेन्द्र  व थाना अजयगढ से उनि डी.एस. परमार , सउनि एस डी. सिंह आर. आइमात , खेमचन्द्र , लक्ष्मी शामिल रहे ।

Post a Comment

0 Comments