Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

उड़द खरीदी के आखिरी दिन तुलाई नहीं होने से किसानों में आक्रोश.. पटेरा कुंडलपुर मार्ग पर लगाया जाम..

 किसानों के नाम पर हुई व्यापारियों की तुलाई- 
दमोह। उड़द खरीदी की अंतिम तिथि के साथ आसमान पर बादल बारिश ओला जैसे हालात और वेयरहाउस में किसानों की उड़द तुलाई नहीं होने से किसानों की परेशानी दुगनी हो गई है। वहीं किसानों की बही पर कई जगह व्यापारियों के माल की तुलाई क  प्राथमिकता जैसे आरोप भी सामने आ रहे हैं।
ऐसे ही कुछ परेशानी भरे हालात के चलते शुक्रवार को दोपहर 2.30 बजे से पटेरा वेयर हाउस के सामने किसानों द्वारा ट्रैक्टर खड़े करके जाम लगा दिया गया है। जिससे हटा पटेरा कुंडलपुर मार्ग पर करीब 2 घंटे से यातायात बंद है। किसानों के दर्जन भर से अधिक ट्रैक्टर उड़द से भरे हुए यहां पर खड़े हैं। लेकिन किसानों की उड़द की तोल नही कराई जा रही है। ना ही बारदाना उपलब्ध कराया जा रहा है। किसानों का कहना है कुछ किसानों के नाम पर व्यापारियों के माल को पहले से अंदर कर लिया गया है। और सही किसानों की उड़द के ट्रेक्टर बाहर खड़े है।
 चका जाम की खबर लगने पर स्थानीय पुलिस कर्मी और तहसीलदार मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाइश देने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन किसानो का कहना है कि जब तक उनका ट्रैक्टर ट्राली पर रखा माल तुलाई कराने के लिए तैयार नहीं होंगे तब तक वह चका जाम जारी रखेंगे। भगवती दुबे की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments