Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अहमदावाद में वाइब्रेंट समिट में फार्म 2 डोर का नया स्टार्टअप मॉडल.. 50% सस्‍ते ताजे फल, 10 हजार लोगों को रोजगार..

कम दामो में ताजे फल, कंपनी का अनोखा मॉडल-
देहली। अहमदाबाद में रहने वालों के लिए एक खुशखबरी,यदि आप कम दामों में ताजे फल खाना चाहते है तो आपकी ये इक्छा भी जल्द पूरी होने वाली है, फार्म 2 डोर (Farm2door) के नाम से एक स्टार्टअप ने वाइब्रेंट समिट में अपना मॉडल पेश किया है..जो कुछ दिनों में अहमदाबाद में शुरू भी हो जाएगा. ये सुविधा लोगों को ऑनलाइन और ऑफलाइन मिल सकेगी। जिसके तहत आप घर प भी ताजे फल मांगा कर इसका लाभ उठा पाएंगे 
कैसा होगा बिजनेस मॉडल-कंपनी के को-फाउंडर मौलिक मोकरिया ने बताया कि हम किसानों के साथ संयुक्‍त उद्यम लगाएंगे. उनके खेत से ही तुरंत पैकिंग करके फल अहमदाबाद लेकर आएंगे और फल की बिक्री ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्‍यमों से होगी. अगर कोई घर बैठे ही फल मंगवाना चाहता है तो हमारी ऐप के जरिए मिल जाएगा और अगर अपने घर के सामने ही हमारे कार्ट से ऑफलाइन खरीदना चाहें तो भी मिल जाएंगे।
वही फार्म 2 डोर (Farm2door) के नाम से शुरू हो रहे इस स्टार्टअप को मारुती कूरियर ने फंड किया है, श्री मारुती कूरियर के चेयरमैन रामभाई मोकरिया ने कहा कि हम 33 सालों से कूरियर बिजनेस में है ऐसे में हमारी ये सुविधा लोगों को जल्द से जल्द ताजे फल उपलब्ध करने में समर्थ है..साथ ही इस स्टार्टअप से 10 हजार लोगों को रोजगार भी मिलेगा जिनको लेकर हम लोगों को स्वास्थ्य और अच्छे फल उपलब्ध करायेंगे ताकी बीमारियों से लोगों को जुझना न पड़े । कंपनी के को-फाउंडर मौलिक मोकरिया ने बताया कि कुछ दिनों में अहमदाबाद में 25 से अधिक कार्ट दौड़ने लगेंगे. कुछ महीनों बाद ये संख्या बढ़कर 300 हो जाएगी.वही इससे 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा
स्टार्टअप के जो कार्ट दौंडेगी वो पूरी तरह से ग्रीन टेकनोलोजी यानि, बैटरी से संचालित होगी। कंपनी के मौलिक मोकरिया कहते है कि अहमदाबाद में पहले 25 कार्ट डौडने लगेंगे, उसके बाद उनकी संख्या बढ़ाकर हम 300 करने वाले है।..जिससे उपभोक्ता को डारेक्ट फार्म से फल मिलेंगे, जब इतनी संख्या हो जाने पर इसका सीधा लाभ 10 हजार लोंगो को रोजगार के रुप में मिलेगा।
सस्ते मिलेंगे फल-कंपनी का दावा है कि फल का जो मार्केट रेट है, उसके हिसाब से हमारे फल 40% से 50% तक सस्ते होंगे. हम फल को सीधे किसान से खरीदारी कर मार्केट में बेचेंगे. हमारा कार्ट ऐसे बना हुआ है जिसमें फल लंबे समय तक ताजा रहेगा...हम व्यापारी से नहीं, सीधा किसान के फार्म से फल खरीदनेवाले है। इस सुविधा का लाभ गुजरात के अहमदाबाद के अलावा गांधी नगर, सुरत, राजकोट, वडौदरा, जामनगर औऱ भावनगर जैसे बड़े शहरों में ऑनलाइन और ऑफलाइन लिया जा सकता है।

Post a comment

0 Comments