Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बैंक हड़ताल से उपभोक्ता परेशान.. बैंक अधिकारियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, 26 दिसं. को फिर रहेंगे हड़ताल पर..

 हड़ताली बैंक अधिकारियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन-
दमोह। राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल का असर दमोह जिले में भी व्यापक स्तर पर देखने को मिला आम उपभोक्ताओं के साथ बैंक लेनदेन करने वाले लोग परेशान होते रहे जिन लोगों को पहले से जानकारी थी उन्होंने अपने बैंक संबंधी कार्य पूर्व में ही निपटा लिए थे। वहीं जो इस हड़ताल से अनजान थे उनको परेशानी का सामना करना पड़ा।

ऑल इंडिया बैंक ऑफीसर्स कानफीडरेशन के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर बैंक अधिकारियों द्वारा की गई हड़ताल के दौरान बैंकों में जहां ताले लटके रहे, वहीं विभिन्न बैंकों के अधिकारी किल्लाई नाका भारतीय स्टेट बैंक की मैन ब्रांच के समीप एकत्रित हुए जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया।


बैंक अधिकारियों का कहना था कि केंद्र सरकार द्वारा उनकी लंबित मांगों को लेकर आश्वासनों के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वेतन समझौते को लागू करने में अनदेखी से लेकर पेंशन विसंगति को दूर नहीं किया जा रहा है। जिस वजह से उन्हें हड़ताल करने को मजबूर होना पड़ा है। तथा उनका यह चरण बद्ध राष्ट्रव्यापी आंदोलन मांगे पूरी नही होने तक आगे भी जारी रहेगा।


सरकार द्वारा बैंक के अधिकारियों की जायज मांगों को पूरा नहीं किए जाने पर 26 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर पुनः सभी बैंकों के अधिकारी रहेंगे। दरअसल बैंक अधिकारी चाहते हैं कि उनसे थर्ड पार्टी के कार्य नहीं लिए जाएं। बैंकों का कार्य नोट बदलना और जमा करना है। ना कि इंश्योरेंस आदि अन्य कार्यों को अंजाम देना। इन्हीं सब विसंगतियों को लेकर यह हड़ताल करके केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया है। राजू प्रिंस की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments