Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

देवरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के खोये जनाधार को.. युवा नेतृत्व दिला सकता है जीत..

देवरी में भाजपा को युवा नेतृत्व दिला सकता है जीत-
देवरी। मप्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ प्रमुख  राजनीतिक दल भाजपा व कांग्रेस में पार्टी टिकट की दावेदारी रूपी घमासान तेज चुका है। कांग्रेस जहां 15 साल के बनवास को खत्म करने की कोशिश में जुटी हुई है वहीं भाजपा कांग्रेस के कब्जे वाली सीटों पर फिर से काबिज होने की फिराक में लगी है। ऐसी ही एक सीट सागर जिले की देवरी विधानसभा पर वापिस काबिज होना भाजपा के लिए चुनौती बना हुआ है। ऐसे में एक बात उभरकर साफ तौर पर सामने आ रही है की भाजपा को युवा नेतृत्व ही खोए हुए जनाधार को वापस दिला सकता है ऐसे तीन युवा चेहरे उभर कर सामने आए हैं जिनके सेवाभावी कार्य जनता में उनके जनाधार और लोकप्रियता को साबित करते हैं। जिनका क्षेत्र में बड़ा जनाधार है और युवाओं का नेतृत्व कर अपने दम पर राजनीतिक सामाजिक आर्थिक धार्मिक पहचान बनाए हुए हैं।अब देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा किसे अपना चेहरा बनाकर चुनावी मैदान में उतारती है जो कांग्रेस को हरा सके ।

युवा चेहरों में सबसे पहले नाम आता है अलकेश जैन जो एक युवा नेता है,जिनका सरल सहज स्वभाव इनकी पहचान है । यह एक प्रतिष्ठित परिवार कोयला वाले परिवार से आते हैं । वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री हैं । युवाओं के चहेते होने के साथ-साथ सभी वर्ग के चहेते सामाजिक व्यक्ति भी है । जो समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलते हैं । सभी धार्मिक आयोजनों में विशेष रुचि रखते हैं । बीनाजी बारह अतिशय क्षेत्र जैन मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। समाज में इनकी अच्छी पकड़ है क्षेत्र में सभी धार्मिक आयोजनों में सक्रिय रहते हैं । ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिवर्ष 51 प्रतिमाओं को विराजमान  करते आ रहे  हैं । ग्रामीण क्षेत्रों में  धर्म के प्रचार के लिए यह श्रीमद्भागवत गीता को भेंट करते हैं । सामाजिक कार्य में बढ़ा चढ़ाकर भागीदारी लेती है त्रिवेणी लख्मीचंद स्मृति सेवा न्यास के अध्यक्ष भी है जिसके जरिए वह निशुल्क सेवा उपलब्ध कराते हैं



निशुल्क वाचनालय, सार्वजनिक स्थलों पर वृक्षारोपण, निशुल्क शव वाहन का संचालन ,गौशाला का संचालन ,प्राकृतिक आपदाओं हर संभव मदद करना, गरीबों के लिए कमल एवं कपड़े दान करना , अपनी समिति के माध्यम से समय-समय पर कई निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन करते हैं राजनीति में अच्छी पकड़ है। पूर्व में हुए विधानसभा चुनाव में  कई विधानसभा क्षेत्र में जाकर पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में काम कर  उन्हें विजय श्री दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है  अब देवरी विधानसभा से विधायक बनने की ख्वाहिश मंद है और मजबूत दावेदारी कर रहे हैं।


अतुल भाई देवरिया भाजपा से युवा चेहरा सक्रिय सदस्य और वर्तमान में  केसली जनपद के अध्यक्ष हैं। आदिवासी क्षेत्र में इनकी अच्छी पकड़ है। यह लोगों को सहजता से उपलब्ध हो जाते हैं एवं जनता दरबार लगाकर लोगों की  समस्याओं का निराकरण करते हैं जो देवरी विधानसभा से भाजपा टिकट की दावेदारी कर रहे हैं यह लंबे समय से पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं । इनका नाम क्षेत्र में एक चर्चा का विषय बना हुआ है, यह गरीबों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ते । गरीबों की हर संभव मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं । चाहे गरीबों की वृद्धा पेंशन को दिलाना या फिर गरीबी रेखा में उनका नाम जुड़वाना । शिक्षा स्वास्थ्य जैसी कोई भी समस्या हो हमेशा क्षेत्र की जनता के साथ खड़े होते हैं इसके अलावा भी सामाजिक गतिविधियों के अंतर्गत वृक्षारोपण करना शिक्षा खेल के क्षेत्र की  प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए और शिक्षा के क्षेत्र को बढ़ने के लिये निजी 7 एकड़ भूमि दान करना आदि सेवाभावी कार्य अतुल भाई देवरिया को क्षेत्र में विशिष्ट पहचान दिलाए हुए हैं।



मयंक चौरसिया जो वर्तमान में नगर पालिका के अध्यक्ष हैं। सादगी में रहना इनकी पहचान है क्षेत्र में युवाओं पर इनकी अच्छी पकड़ है । और उनके पास युवाओं की एक बड़ी टीम है जो निस्वार्थ होकर समाज के सभी वर्ग के लिए काम करती है यह बाल्यकाल से ही स्वयंसेवक है यह तृतीय वर्ष प्रतीक्षित है आर एस एस के जिला प्रचारक भी रहे हैं एवं संगठन की उच्च पदों पर कार्य कर समाज की सेवा की है सामाजिक कार्यों में बड़ी रुचि रहती है जैसे प्रतिभा सम्मान समारोह ,वृक्षारोपण, योग प्रशिक्षण कक्षाएं ,वस्त्रों का वितरण, प्राकृतिक आपदाओं के समय हरसंभव आर्थिक सहयोग, चिकित्सा शिविर, रक्तदान कार्यक्रमों का आयोजन जन भागीदारी के माध्यम से नदियों के गहरीकरण एवं चौड़ीकरण का कार्य करना, निशुल्क नौका संचालन, गौशाला, निशुल्क सब वाहन का संचालन आदि सामाजिक गतिविधियों में विशेष योगदान रहता है इनकी क्षेत्र में अच्छी खासी लोकप्रियता है देवरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है और यह सक्रिय होकर गांव गांव में पार्टी के पक्ष में प्रचार करने का काम कर रहे हैं। देवरी से सौरभ नागरिया की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments