Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कुम्हारी क्षेत्र में जैनम विद्यापीठ की मिनी बस खेत में पलटी.. आधा दर्जन से अधिक बच्चे घायल..

जैनम विद्यापीठ के बच्चों  को ले जा रही थी बस-
दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर कुमारी थाना अंतर्गत जैनम विद्यापीठ के विद्यार्थियों को लेकर आ रही एक बस अचानक स्टेरिंग फेल होने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई हादसे में आधा दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए। जिनको पटेरा के स्वास्थ्य केंद्र में के प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार  कुमारी क्षेत्र में संचालित  जैन विद्यापीठ  में पढ़ने वाले  छात्र-छात्राओं को लेने के लिए स्कूल की कंडम बस रोज की तरह निकली थी। मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे बक्सरी खमरिया गांव से बच्चे लेकर बस देवरी रतन के पास अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेत मे पलट गई। हादसे के वक्त बस में 2 दर्जन से अधिक छोटे छोटे छात्र छात्राए सवार थे। जिनमें आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए।


हादसे की वजह बस का स्टेरिंग फेल होना बताया जा रहा है। घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए पहले पुलिस वाहन द्वारा पटेरा भेजा गया हैै। घटना की जानकारी लगते ही कुम्हारी थाना प्रभारी बीएस ठाकुर उप निरीक्षक हरिशंकर मिश्रा, आरक्षक राजेश मौके पर पहुंचे। तथा घायल बच्चों को  प्राथमिक उपचार के लिए पुलिस वाहन से लेकर पटेरा स्वास्थ्य केंद्र रवाना हो गए।

घायल बच्चों के नाम अनिकेत यादव, लव कुश, पलक, आरती, जय सींग, कमल यादव आदि बताए गए है। स्थानीय लोगों का कहना है विद्यापीठ की बस की हालत कंडम होने के साथ ही बस चालक गांजे का नशा करने का आदी है इसी वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई।
पुलिस ने बस क्रमांक एमपी 19 H-0601 को कब्जे में लेकर एक्सीडेंट ट्रक एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है बस चालक का कहना है स्टेरिंग फेल होने की वजह से क्या हादसा हुआ हादसे के वक्त बस की गति नियंत्रण में होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया अन्यथा की स्थिति गंभीर हो सकती थी। फिलहाल करीब आधा दर्जन घायल बच्चों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।भगवती दुबे के साथ अमर सेन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments