Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कलेक्ट्रेट के पीछे सरकारी क्वार्टर में लगाए जा रहे थे हजारों के दाव.. पटवारी के जुआ फड़ पर मिले करीब 5 लाख..

साल भर बाद फिर पड़ा पटवारी के फड़ पर छापा-
दमोह। एक तरफ जहां प्रशासन चुनावी तैयारियों में व्यस्त है वहीं दमोह के चर्चित टेड़े पटवारी के सरकारी क्वार्टर में चल रहे जुआ फड़ पर दिनदहाड़े हजारों के दांव लगाए जा रहे थे। रविवार अवकाश के दिन पटवारी के सरकारी आवास पर जुआ फड़ आवाद था। जब पुलिस वहां पहुंची तो सभी के होश उड़ गए।
कोतवाली पुलिस की टीम ने टीआई आरके गौतम के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के नजदीक जहा पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के बंगले है, इन के पीछे टेढ़े पटवारी के सरकारी आवास पर जब छापा मारा तो आधा दर्जन से अधिक जुआरियों की महफिल सजी हुई थी। सभी जुआरी ताश के 52 पत्तों के खेल में उलझे हुए थे। तभी पुलिस ने उनको लपेटे में लेते हुए उनके पास की सभी नगदी को लपेट लिया जो कि 5 लाख के करीब बताई जा रही है।
 इसके बाद टेढ़े पटवारी के नेतृत्व में जुलूस जैसे हालात में जुआड़ियों को कोतवाली लाया गया। जहां जब्त की गई नगदी तीन लाख बहत्तर हजार छै सौ रुपये बताई गई है। इधर पटवारी द्वारा घर में टेबिल की दराज ने रखे करीब सवा लाख रुपए के भी पुलिस द्वारा जूये में जप्त किए जाने के आरोप पुलिस पर लगाए जा रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस अधिकारियों की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
 बता दें कि साल भर पहले टेड़े पटवारी के इसी सरकारी
आवास पर आधी रात के बाद कोतवाली की तत्कालीन प्रभारी टीआई रीटा सिंह द्वारा छापा मार कार्रवाई करके करीब 10 लाख की रकम जप्त की गई थी। उस समय भी पुलिस द्वारा जप्त की गई रकम आधी अधूरी दर्शाने के आरोप लगे थे। वहीं पुलिस की केस डायरी में जुआ फड़ का संचालन पटवारी के सरकारी आवास के बजाएं पटवारी के मलैया मिल के समीप स्थित निज निवास के पास विद्युत पोल के नीचे दर्शाया गया था।

उस समय बबलू बुधवानी जैसे जुआरियों ने एसपी को शिकायत करके जुआ की आधी रकम हड़प लिए जाने की शिकायत भी ज्ञापन देकर की थी। वहीं इस पूरे मामले की जांच तत्कालीन एडिशनल एसपी द्वारा किए जाने पर तत्कालीन टीआई दोषी पाई गई थी। 2 दिन पूर्व भी टीआई रीटा सिंह दमोह पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास मैं सामान उठाने आई थी। इस दौरान उनके सरकारी आवास में चोरी हो जाने की जानकारी भी सामने आई थी।  इस दौरान इनके कुछ खास खबरनवीस चोरी की चर्चा चटकारे लेकर करते नजर आए थे।
माना जा रहा है इन्हीं खबर नवीसो की मुखबिरी पर आज टेड़े पटवारी के सरकारी आवास पर दिनदहाड़े चल रहे जुआ फड़ पर पुलिस की नजरें तिरछी हो गई। हालांकि हमेशा की तरह स्थानीय पुलिस मीडिया को सब कुछ बताने को तैयार नहीं है। फिर भी जो जानकारी आपके सामने लाए हैं वह किसी प्रकार के पूर्वाग्रह या पक्षपात से प्रेरित नहीं है। जल्द मामले के नए अपडेट के साथ फिर मिलते हैं। तब तक हमारी यह खबर शेयर करते रहिए। अटल राजेन्द्र जैन

Post a comment

0 Comments