Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह संसदीय क्षेत्र से राहुल सिंह लोधी 4 लाख 06 हजार 426 मतों से जीते.. जिला भाजपा कार्यालय में स्वागत, जश्न, आभार सभा.. किन्नर दुर्गा मौसी को सिर्फ 1124 वोट, 7833 वोटरों ने नोटा की बटन दबाई, नाम राशि वाले नहीं चले..

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया प्रमाण पत्र वितरित

दमोह। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के तहत आज 07 दमोह संसदीय क्षेत्र की मतगणना संपन्न हुई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने मतगणना उपरांत दमोह संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी निवासी 32 खा ग्राम खेरवा ग्राम पंचायत छापरी ठाकुर पोस्ट हिंडोरिया तहसील दमोह को 406426 मतों से विजयी घोषित किया

और प्रमाण पत्र वितरित किया। इस  अवसर पर प्रदेश के संस्कृतिए पर्यटन धार्मिक न्याय एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्य्मंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटैल पूर्व वित्तमंत्री एवं विधायक जयंत कुमार मलैया पूर्व राज्यमंत्री दशरथ सिंह लोधी भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी अभिषेक भार्गव मौजूद थे।

07 दमोह संसदीय क्षेत्र से निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियों में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर गोवर्धन राज को 21404 मत इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी बन्टू भैया को 303342 मत भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को 709768 मतए भारत आदिवासी पार्टी के मनुसिंह मरावी को 7887 मतए गौडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी राजेश सिंह सोयम को 3190 मत भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के प्रत्याशी भैया विजय पटैल कुर्मी तिरगढ़ को 12217 मत निर्दलीय प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी को 1094 मत निर्दलीय प्रत्याशी दुर्गा मौसी को 1124 मत निर्दलीय प्रत्याशी नीलेश सोनी को 1278 मतए निर्दलीय प्रत्याशी नंदन कुमार अहिरवार को 1853 मत निर्दलीय प्रत्याशी राकेश कुमार अहिरवार 2051 मत निर्दलीय प्रत्याशी राहुल भैया पिता जीवनलाल को 5561 मत निर्दलीय प्रत्याशी राहुल भैया पिता राम प्रताप को 6285 मत एवं निर्दलीय प्रत्याशी वेदराम कुर्मी को 4057 मत प्राप्त हुये। इसी प्रकार डाले गये वैध मत 1081111 उपरोक्त में से कोई नहीं ;नोटा 7833 मत अस्वीकृत मतों की संख्या 394 मत रही।

जिला भाजपा कार्यालय में स्वागत आभार सभा.. दमोहदमोह लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह की ऐतिहासिक जीत पर आभार सभा आयोजित हुईं मंचाशीन भाजपा पदाधिकारियों ने भाजपा कार्यक्रताओं के जश्न और उत्साह, उनकी जीत पर पुष्प वर्षा कर जश्न मनाया गया।
जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार और जिला सह मीडिया प्रभारी महेन्द्र जैन ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित आभार सभा में पूर्व मंत्री दमोह विधायक जयंत मलैया, राज्य मंत्री लखन पटेल, धर्मेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री दशरथ सिंह, पूर्व सांसद चंदभान सिंह, पूर्व विधायक पी एल तंतुवाय, पूर्व जिला अध्यक्ष विद्यासागर पांडेय, नरेन्द्र व्यास के अतिथ्य में भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी चलाकर जीत का जश्न मनाया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई और शुभकामनाएं दीं।

 जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का ह्रदय से धन्यवाद ज्ञापित कर आभार जताया और बूथ से लेकर सभी कार्यकर्ताओ के अथक परिश्रम का परिणाम है कि चार लाख से अधिक से जीत हासिल हुई हैं और हम जिले के शत प्रतिशत बूथ जीते हैं। पूर्व मंत्री दमोह विधायक जयंत मलैया ने जीत का श्रेय भाजपा कार्यक्रताओं को दिया और बताया कि जब मै 1981 में भाजपा का जिला अध्यक्ष बना तो किसी को विश्वास नहीं था कि यह दल एक दिन भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। राज्य मंत्री लखन पटेल और धर्मेन्द्र सिंह ने भी भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह की रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कर  इतिहास रचा उसके लिए सिर्फ़ कार्यकर्त्ता की अथक मेहनत हैं जिन्होंने चिलचिलाती धूप में भी प्रत्याशी को जिताने के लिए काम किया। 
इस आभार सभा में जिले की चारों विधानसभा से आए कार्यकर्ताओ, जिला पदाधिकारिओ, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठ संयोजकों का आभार व्यक्त करते हुए नव निर्वाचित सांसद राहुल सिंह ने कहा कि आप सबकी मेहनत से ही मैं जीत हासिल कर सका हूं और मैं क्षेत्र के विकास और कार्यकर्ताओ के लिए हमेशा समर्पित रहूंगा और कार्य करता रहूंगा। सभा का संचालन जिला उपाध्यक्ष संजय सेन ने किया।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कोचर ने निर्वाचन प्रक्रिया में दिए सहयोग के लिये सभी के प्रति आभार जताया.. दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने लोकसभा निर्वाचन 2024 निर्विघ्न एवं शांति पूर्ण संपन्न होने पर दमोह लोकसभा क्षेत्र की जनता के प्रति आभार जताया है। उन्होंने सफलता पूर्वक निर्वाचन संपन्न होने के लिये अधिकारियों.कर्मचारियों जिन्होंने निर्वाचन की इस पूरी प्रक्रिया में संलग्न रहें हैए उन सभी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि सभी के प्रयासो से निर्वाचन प्रक्रिया व्यवस्थित रूप से संपन्न कर पाये। 

कलेक्टर श्री कोचर ने पुलिस अधिकारियों.कर्मचारियों के निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सक्रिय योगदान से निर्वाचन शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हुआ के प्रति आभार जताया। उन्होंने सम्मानीय मीडिया जनों के सहयोग के लिये आभार जताते हुये कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा.निर्देशों को आमजन तक सरल भाषा में पहुँचाया और जनता को जागरूक करने में अपनी भूमिका अदा की। उन्होंने कहा मीडिया ने मतदान से लेकर मतगणना तक भरपूर सहयोग किया। उन्होंने राजनैतिक दलों सभी अभ्यर्थीयों और अभिकर्ताओं का जिन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया में अपना सहायोग किया उनका भी आभार जताया।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कोचर ने पूरी निर्वाचन प्रक्रिया में उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस निर्वाचन प्रक्रिया में प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने में सहयोग दिया है।



 

Post a Comment

0 Comments