Ticker

6/recent/ticker-posts

दुल्हन एक रात की..एक सप्ताह में दो बार रचा लिया विवाह, पुलिस ने किया लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफास.. युवती सहित तीन गिरफ्तार, दो फरार आरोपियों की पुलिस को तलाश..

पुलिस ने किया लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफास

दमोह। बुंदेलखंड क्षेत्र में विवाह करने के लिये युवतियों की कमी का फायदा उठाकर अनेक बदमाश किस्म के लोग लुटेरी दुल्हन का संचालन करके लोगों को अपने जाल में फंसा कर वारदात को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं ऐसा ही एक मामला हटा अनुभाग में सामने आया है जहां एक सप्ताह में दो बार विवाह  रचाने वाली दुल्हन को एक परिवार की जागरूकता के बाद पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस द्वारा की गई जांच पड़ताल के बाद लुटेरी दुल्हन गिरोह के पांच सदस्यों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है जबकि दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।
इस पूरे मामले को लेकर हटा एसडीओपी नितेश पटेल ने बताया कि किस तरह से पुलिस के लंबे हाथ इस गिरोह तक पहुंचे तथा जांच के दौरान और भी मामलों के पर्दाफाश की उम्मीद है। खास बात यह है कि यह लुटेरी दुल्हन नकली आधार कार्ड का उपयोग कर रही थी। गिरोह के सदस्य जिनको विवाह के लिए तैयार करते थे उनसे स्टांप पर बाकायदा साथ में जीवन यापन एग्रीमेंट भी करती थी। अभी तक कितने लोगों के साथ वह ऐसे विवाह रचा चुकी है इसका खुलासा होना फिलहाल बाकी है।
पुलिस कार्रवाई को लेकर जारी प्रेस नोट के अनुसार एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी के निर्देशन में हटा अनुविभाग अंतर्गत् हटा के एक युवक द्वारा थाना पर शादी करके दुल्हन पर संदेह होने पर शिकायत की थी। मामले की जॉच पर पाया गया कि उक्त युवक ने दिनॉक 20.05.2024 को रेखा तिवारी निवासी बकरी जिला सतना से (बताये अनुसार) बांदकपुर से शादी कर ली थी। जो शादी के ऐवज में 1,50,000 रूपये लिये थे। जो शादी करके उक्त महिला रात्रि मे घर से भागने हेतु उक्त महिला अपने भाई की झूठी ऐक्सीडेंट की घटना होने की बात कहकर अकेली जाने की कहने लगी तब उक्त परिवार को महिला के आचरण पर संदेह हुआ और पुलिस को सूचना दी उक्त महिला के आधार कार्ड की सत्यता की जाँच की गयी तो उस आधार कार्ड के नाम का कोई व्यक्ति नही होना पाया गया। जो उक्त महिला (उमा लोधी असल नाम) से पूछताछ पर उसके साथ गिरोह में शामिल सचिन तिवारी, मोहित सोनी और रम्मू लोधी का नाम सामने आये है जिनके विरूद्ध अंतर्गत् धारा 420 465 468 471 120 बी भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
मामले की जाँच करने पर पाया गया कि उक्त महिला अपने गिरोह के सहयोग पैसों के ऐवज में ऐसे व्यक्तियो से शादी करती है जिनकी शादी नही हो रही हो। उक्त पर्दाफास में  थाना प्रभारी हटा, थाना प्रभारी कुम्हारी उनि रोहित द्विवेदी, थाना प्रभारी रजपुरा उनि. धर्मेन्द्र गुर्जर, थाना प्रभारी गैसाबाद उनि विकास चौहान उनि बलबंत हजारी थाना पटेरा सायवर टीम दमोह एवं थाना स्टाफ हटा की सराहनीय भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments