Ticker

6/recent/ticker-posts

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा को बांदकपुर में कॉरिडोर निर्माण एवं कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र सीमा न बढ़ाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन.. मंत्री श्री धर्मेन्द्र सिंह ने सेहरी में 10 लाख 71हजार के अतिरिक्त कक्ष की सौगात दी..

डिप्टी सीएम को बांदकपुर में कॉरिडोर निर्माण हेतु ज्ञापन

दमोह। लोकसभा चुनाव समीक्षा बैठक के प्रवास पर दमोह पहुंचे उप  मुख्यंत्री जगदीश देवड़ा को देव श्री जागेश्वर नाथ धाम भक्त मंडल जिला दमोह के भक्तों द्वारा बंदकपुर धाम में कॉरिडोर निर्माण हेतु एक ज्ञापन पत्र सोपा गया जिसमें उल्लेखित है कि वर्तमान समय में बुंदेलखंड के इस अति प्राचीन और प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ क्षेत्र पर प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में भक्त आते हैं जिन्हें अनेक असुविधाओं का सामना करना पड़ता है वर्तमान समय को दृष्टिगत रखते हुए अब आवश्यकता है कि इस क्षेत्र का तीव्र गति से विकास हो सभी भक्त निरंतर अनेक वर्षों से प्रयासरत है कि इस धार्मिक क्षेत्र पर कॉरिडोर निर्माण हो भक्तों को सुविधाएं मुहैया कराई जाए इन्हीं सब बातों को लेकर  श्री जागेश्वर नाथ भक्त मंडल ने उप मुख्यमंत्री से गेस्ट हाउस में मुलाकात कर पत्र सोपा है।
ज्ञापन लेते समय उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके पत्र को में आगे बढ़ाता हूं। ज्ञापन के समय प्रमुख रूप से बुंदेलखंड पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष कैबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री रामकृष्ण कुसमारिया, भाजपा जिला अध्यक्ष  प्रीतम सिंह ने बांदकपुर कॉरिडोर का समर्थन करते हुए अपनी बात रखी। ज्ञापन में यूथ अचीवर्स कृष्णा पटेल,महेंद्र तिवारी, नितिन सिंह राजपूत, शंकर गौतम, मुकेश ठाकुर, कमलेश दुबे, तुलसीराम तिवारी,अभिषेक चोबे,चंद्रपाल सिंह परिहार ,सहित भक्त मंडल से जुड़े अनेक शिव भक्तों की उपस्थिति रही।
 कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र सीमा न बढ़ाए जाने की मांग.. दमोह।  प्रदेश सरकार के वित्त विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे वरिष्ठ नेता और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा दमोह पहुंचे जहां सर्किट हाउस पर दमोह जिले के यूथ अचीवर्स और छात्र क्रांति दल के जिला अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने उनका पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत करते हुए उन्हें एक ज्ञापन पत्र सोपा जिसमें उल्लेखित है कि प्रदेश सरकार द्वारा शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र सीमा को 62 वर्ष से बढ़कर 65 वर्ष करने का मामला संज्ञान में आया है में मुख्य स्वास्थ्य विभाग है जोकि पूर्णत: अनुचित है प्रदेश में शिक्षित बेरोजगार युवाओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है इस दृष्टि से अब आवश्यकता है कि प्रदेश के अनेक विभागों में रिक्त पड़े पदों को हम शीघ्र ही भरें उम्र सीमा बढ़ा देना किसी समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो सकता हमें अपने युवाओं को यदि रोजगार मुहैया कराना है तो इन पदों की पूर्ति करना अत्यंत आवश्यक है।
प्रदेश सरकार से आग्रह है कि वह इस प्रकार के निर्णय को लागू न करें आज हमारे प्रदेश में शिक्षित और कौशल प्राप्त युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है उनके हाथों में यदि हमें रोजगार देना है तो प्रदेश के खाली पड़े हुए रिक्त पदों की पूर्ति करके उन्हें एक नई सौगात दी जा सकती है हमारा प्रदेश और देश प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में निरंतर अग्रसर है शासन के जो विभाग हैं उनके पदों की पूर्ति हम युवाओं के साथ पूरा करें और इस प्रकार का रिटायरमेंट की उम्र वृद्धि का निर्णय पर यदि विचार हो रहा है तो उसे रोक दें यही हमारे प्रदेश के युवाओं के साथ न्याय होगा।
मंत्री श्री धर्मेन्द्र सिंह ने सेहरी में 10 लाख 71हजार के अतिरिक्त कक्ष की मांग पूरी की..
दमोह। विधानसभा जबेरा जनपद तेंदूखेड़ा की ग्राम पंचायत सेहरी में शासकीय प्राथमिक शाला के लिए अतिरिक्त कक्ष की  बहुप्रतीक्षित मांग चली आ रही थी जिसको जबेरा विधायक एंव म.प्र शासन में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी जी ने पूर्ण किया जिसका भूमि पूजन मंत्री श्री लोधी जी के पिताजी श्री भावसिंह लोधी ने किया ।
यह अतिरिक्त कक्ष 10 लाख 71 हजार की लागत से बनेगा ।श्री भावसिंह ने कहा कि इस अतिरिक्त कक्ष को मजबूती के बनाया जाए ताकि और रीत,ईंट, गिट्टी,सीमेंट अच्छी क्वालिटी लगाई जाये । कार्यक्रम में सरपंच सत्यनारायण टेकाम, सचिव मनोज जैन, रोजगार सहायक रमेश लोधी, मंडल अध्यक्ष भारत सिंह लोधी, संग्राम सिंह, रघुनंदन पांडे गोकुल खरे, अनिल यादव पुष्पेंद्र सेन, अशोक साहू, देवी पटेल, रघुनंदन पांडे, मुकेश जैन, रुपलाल विश्वकर्मा, प्रधान अध्यापक रविंद्र नाथ कश्यप, राजकुमार सिंह, शिक्षिका इस्मिता भूते सहित ग्राम वासियों की मौजूदगी रही।

Post a Comment

0 Comments