Ticker

6/recent/ticker-posts

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह.. इधर पशुपालन मंत्री श्री लखन पटेल के विधानसभा क्षेत्र में.. आवारा मवेशियों को गौशाला में रखने को लेकर किसान एवं गौशाला संचालिका आमने-सामने..

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए मंत्री धर्मेंद्र सिंह
दमोह। विधानसभा जबेरा के विधायक से  संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास और धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बने धर्मेन्द्र सिंह लोधी भोपाल से अपने क्षेत्र जबेरा विधानसभा पहुंचे। जहां विकसित भारत संकल्प यात्रा में ग्राम घांघरी एवं नोहटा में सम्मिलित हुए। जहां सरकार की जनकल्याणकारी योजना की विस्तृत जानकारी दी जिसमें लाड़ली बहना योजना लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना नल जल योजना मुफ्त राशन जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी क्षेत्र वासियों के समक्ष रखी।

इस दौरान राज्यमंत्री श्री लोधी ने नोहटा में आयोजित संकल्प यात्रा में कहा कि मैं क्षेत्र का मंत्री नहीं अपितु आप सभी का सेवक हूंए निरंतर आप सभी की सेवा के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगा। इस दौरान समस्त विभागों के अधिकारियों ने बारी.बारी से योजनाओं से संबंधित जानकारी जनता के समक्ष रखी।  राज्यमंत्री श्री लोधी ने कहा कि समस्याओं के निराकरण का जवाब अधिकारियों को तय समय सीमा देना होगा एवं पात्र हितग्रहियों को योजनाओं का लाभ मिल सके इस प्रकार कार्य करना होगा।
कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय उपाध्यक्ष रुपेश सेनए जिला कार्यकारिणी सदस्य पुरषोत्तम दुबे मंडल अध्यक्ष सत्यपाल सिंह महामंत्री घनश्याम सिंह उपाध्यक्ष गोपाल सिंह भूपत सिंह मंडल मीडिया प्रभारी हेमराज सिंह सह प्रभारी पंचम सिंहए युवा मोर्चा अध्यक्ष भूपेश गंधर्व सहित मंडल के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के पदाधिकारियों प्रशासनिक अधिकारियों.कर्मचारियों सहित के ग्रामीण जनों की उपस्थिति रही।
 

आवारा मवेशियों को गौशाला में रखने को लेकर तकरार

दमोह। मप्र के पशुपालन मंत्री श्री लखन पटेल के विधानसभा क्षेत्र में नरसिहंगढ़ मोठा भटेरा के एक दर्जन किसानों बारिश एवं घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड के बीच करीब एक सैकड़ा आवारा पर मवेशी इकठ्ठे कर गौशाला लेकर पहुंचे जहां पर गौशाला संचालिका के आदेश पर चौकीदार देवी वाल्मीकि ने मवेशियों को भीतर करने से माना किया इस बात को लेकर किसान भड़क गए और उन्होंने मवेशियों को गौशाला में रखने की बात को लेकर आपस में देर तक बहस करते रहे।
मोठा गांव के किसान सुनील पटेल एवं भीष्म नारायण पटेल ने बताया कि उनके गेहूं की करीब 8 एकड़ फसल आवारा मवेशी के द्वारा चट कर  ली गई है, इसी प्रकार विनोद पटेल अजय पटेल ने बताया कि मेरे चने के खेत में करीब 15 से 20 मवेशी घुस गए और चने की फसल चौपट कर दी जिसके कारण परेशान होकर सभी किसानों ने एकजुट होकर सभी मवेशियों को एकत्रित कर नरसिंहगढ़ की गौशाला लेकर पहुंचे जहां पर शक्ति स्व सहायता समूह संचालिका मालती जैन के द्वारा इन मबेशियो को गौशाला में रखने से साफ इनकार कर दिया। उनका कहना था कि जहां शिकायत करनी है कर दो मेरे पास इन मवेशियों के लिए चारा है ना पानी। मुझे पिछले 10 माह से इनकी खर्च का भुगतान शासन के द्वारा नहीं किया गया है। इसके पश्चात सभी किसानों ने मनवेशियों को गौशाला की बाउंड्री वॉल में मवेशी छोड़कर वापस चले गए। जिन्हें कुछ देरी के बाद गौशाला के चौकीदार देवी वाल्मीकि द्वारा बाहर खुले में छोड़ दिया गया।

Post a Comment

0 Comments