Ticker

6/recent/ticker-posts

नोहटा के स्टार नगर जैन मंदिर में हुई चोरी की तर्ज पर जबलपुर के नक्षत्र नगर जैन मंदिर में चोरों का धावा.. सीसीटीवी में बारदात को अंजाम दे रहे चार आरोपी कैद.. दस दिन पहले नोहटा जैन मंदिर में हुई चोरी के आरोपी भी पुलिस गिरफ्त से दूर

  नक्षत्र नगर शांतिनाथ जैन मंदिर में चोरों का धावा

 जबलपुर। माढ़ोताल थाना अंतर्गत नक्षत्र नगर में श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में घुसे चोरों द्वारा दो जिन प्रतिमाओं सहित  लाखों की चोरी किए जाने का घटनाक्रम सामने आया है। चोरी की पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरा में रिकॉर्ड हुई है तथा चोरी करने वाले चार लोग वारदात को अंजाम देते साफ नजर आ रहे हैं। इधर इस घटना से सकल जैन समाज में जमकर आक्रोष व्याप्त है तथा जल्द आरोपियों का पता लगाने कार्यवाही की मांग की गई है। चोरी की यह वारदात दस दिन पूर्व दमोह जिले के नोहटा जैन मंदिर में हुई वारदात से मिलती-जुलती है। जिससे आशंका जताई जा सकती है कि एक ही चोर गिरोह का यह कारनामा हो सकता है..

अज्ञात चोरों द्वारा बीती रात नक्षत्र नगर स्थित जैन मंदिर में धावा बोलकर अष्टधातु की मूर्तियां, चांदी के छत्र एवं दो दान पेटिया चोरी कर ली गई।  सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचे और चोरी का पता लगा तो उन्होंने जैन समाज के लोगों को सूचना दी इसके बाद जैन समाज के लोग पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरा में चोरी के पूरी वारदात कैद हो गई, जिसकी सहायता से पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। 

करमेता स्थित नक्षत्र नगर में बने श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर समिति के अध्यक्ष विजय मोदी ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि मंदिर से भगवान शांतिनाथ एवं भगवान आदिनाथ की अष्टधातु की मूर्तियां सिंहासन सहित, पीतल से बने हार, चांदी के छह छत्र, एक यंत्र और मंदिर के अंदर रखी दो दान पेटिया जिसमें लगभग 80 से 90 हजार, यह सारा सामान चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया। वही सीसीटीवी कैमरो में यह पूरी वारदात कैद हो गई है। जिसमें लगभग चार चोर मंदिर के अंदर चोरी करते हुए नजर आ रहे हैं। मामले में माढ़ोताल थाने की पुलिस में मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट एवं डॉग स्क्वॉड को बुलवाकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। एएसआई ओम प्रकाश मिश्रा नें बताया की पुलिस से तत्परता से जांच में जुटी हुई है। इधर इस घटना से सकल जैन समाज में जमकर आक्रोष व्याप्त है तथा जल्द आरोपियों का पता लगाने कार्यवाही की मांग की गई है।

नोहटा जैन मंदिर में हुई चोरी के आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर.. इधर दस दिन पहले दमोह के नोहटा के स्टार नगर जैन मंदिर में हुई चोरी के आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है। जबकि चोरी की यह घटना भी सीसीटीवी में कैद हुई थी। दमोह। जिले के नोहटा थाना अंतर्गत श्री पारसनाथ दिगंबर जैन मंदिर से 19/20  जनवरी की दरम्यानी राततीन प्राचीन प्रतिमाएं चोरी हो जाने का घटनाक्रम सामने आया  था।। चोरी की वारदात को अंजाम देकर भागते कुछ लोग सीसीटीवी में भी कैद हुए लेकिन फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। मंदिर जी मैं स्थापित सभी नई प्रतिमाएं जिसमे मूलनायक भगवान श्री पारसनाथ भगवान की प्रतिमा भी शामिल है को चोरों ने हाथ तक नही लगाया। लेकिन सिंहासन पर रखी अष्टधातु की तीन प्राचीन प्रतिमाओं को चोर ले गए।

20 जनवरी की सुबह पुजारी ने मंदिर पहुंच और ताले टूटे देखे तो उन्होंने समाज के लोगों को सूचना दी और फिर समाज के लोगों ने पुलिस थाना पहुंचकर पुलिस को सूचना दी.. आसपास के सीसीटीवी फुटेज में मंदिर में घुसकर चोरी करते आरोपी और बाहर निकलते आरोपी कैद हुए हैं जिनकी पतासाजी में पुलिस जुटी हुई है। लेकिन दस दिन बाद भी आरोपियों के पुलिस गिरफ्त से दूर रहने से जैन समाज में आक्रोष व्याप्त है। उल्लेखनीय कि पिछले दिनों तेजगढ़ के दो जैन मंदिर में हुई चोरी के आरोपियों को पुलिस ने गढ़ाकोटा से पकड़ा था वहीं अब इस वारदात का पुलिस कब तक सुराग लगाकर आरोपियों को पकड़ पाती है इसका इंतजार है।

Post a Comment

0 Comments