Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री श्री चौहान से की उद्योगपतियों ने भेंट प्रदेश में होगा 4 हजार करोड़ से अधिक का निवेश.. रिलायंस हेतिच इंडिया और पेप्सिको लगाएंगी उद्योग बायो गैस फर्नीचर फिटिंग्स और खाद्य प्र.संस्करण इकाईयां होंगी स्थापित..

मुख्यमंत्री श्री चौहान से की उद्योगपतियों ने भेंट 

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेडए हेतिच इंडिया और पेप्सिको इंडिया उद्योग समूह के प्रतिनिधियों ने भेंट की तथा प्रदेश में बायो गैसए फर्नीचर फिटिंग्स और खाद्य प्र.संस्करण इकाइयों की स्थापना के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उद्योगपतियों और निवेशकों का प्रदेश में स्वागत करते हुए हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।
रिलायंस लगाएगा कम्प्रेस्ड बायो गैस, सघनीकरण संयंत्र
मुख्यमंत्री श्री चौहान को रिलायंस इंडस्ट्रीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री फरहान अंसारी तथा उपाध्यक्ष श्री विवेक तनेजा ने बताया कि उनका समूह प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लगभग 1970 करोड़ रूपये के निवेश से 10 कम्प्रेस्ड बायो गैस और 15 बायो गैस सघनीकरण संयंत्र स्थापित कर जैव ऊर्जा क्षेत्र में प्रवेश का इच्छुक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान से रिलायंस के प्रतिनिधियों ने राज्य को होने वाले दीर्घकालिक लाभ और कम्पनी की अपेक्षाओं के संबंध में चर्चा की।
हेतिच इंडिया की फर्नीचर हार्डवेयर उत्पादों के निर्माण में है विशेषज्ञता.. मुख्यमंत्री श्री चौहान से फर्नीचर हार्डवेयर उत्पादों के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली जर्मन कम्पनी हेतिच इंडिया के प्रबंध संचालक श्री आंद्रे अकोल्ट ने भेंट कर पीथमपुर में 700 करोड़ रूपए के निवेश से स्थापित हो रही कम्पनी की नई इकाई की जानकारी दी। इकाई में लगभग 500 लोगों के लिए रोजगार सृजित होगा। कम्पनी द्वारा पीथमपुर में वर्ष 2020 में 300 करोड़ रूपए के निवेश से एक इकाई स्थापित की जा चुकी हैए जिससे लगभग 600 लोगों के लिए रोजगार सृजित हुआ है। हेतिच इंडिया इस इकाई का भी 270 करोड़ रूपए के निवेश के साथ विस्तार कर रही है। कब्जे ;हिंजद्ध बनाने की इस इकाई से भी लगभग 600 लोगों के लिए रोजगार सृजित होगा।
पेप्सिको उज्जैन में कार्बोनेटेट पेय इकाई स्थापित करने की इच्छुक..मुख्यमंत्री श्री चौहान से पेप्सिको इंडिया के प्रेसीडेंट श्री अहमद अल शेखए चीफ फाइनेंशियल ऑफीसर श्री किशोर मित्रा और चीफ कार्पोरेट अफेयर्स सुश्री गरिमा सिंह ने भेंट की। पेप्सिको विश्वव्यापी उपस्थिति रखने वाली प्रमुख खाद्य और पेय कम्पनी है। पेप्सिको इंडिया लगभग एक हजार 155 करोड़ रूपए के निवेश के साथ विक्रम उद्योगपुरी उज्जैन में खाद्य प्र.संस्करण ;कार्बोनेटेट पेयद्ध इकाई स्थापित करने की इच्छुक है जिसमें लगभग 150 लोगों के लिए रोजगार सृजित होंगे।
राज्य सरकार सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध . मुख्यमंत्री श्री चौहान
बाल्यकालीन हृदय रोगी बच्चों के उपचार के लिए हुआ एमओयू,सत्य साई हार्ट अस्पताल अहमदाबाद में कराया जाएगा निशुल्क उपचार
भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार सुलभ स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। बच्चों में जन्मजात हृदय विकार का उपचार माता.पिता सरलता से करा सकें और विशेषज्ञ सेवाएँ उपलब्ध होंए इसी उद्देश्य से प्रशांति मेडिकल सर्विस एडं रिसर्च फाउंडेशन के साथ एमण्ओण्यूण् किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान निवास कार्यालय समत्व में फाउंडेशन और राज्य शासन की ओर से लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मध्य हुए एमण्ओण्यूण् के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉण् प्रभुराम चौधरीए अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमानए आयुक्त स्वास्थ्य श्री सुदाम खाडे़ तथा प्रशांति मेडिकल सर्विस एंड रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।
फाउंडेशन द्वारा बाल्यकालीन हृदय रोग से प्रभावित बच्चों का श्री सत्य साई हार्ट अस्पताल अहमदाबाद में निरूशुल्क उपचार कराया जाएगा। इसके अंतर्गत अहमदाबाद में स्थापित चिकित्सालय में एक हजार बच्चों का इलाज पूर्णतरू निरूशुल्क कराया जाएगाए आने.जाने का व्यय राज्य सरकार वहन करेगी।
प्रदेश के प्रभावित बच्चों को मिलेगी राहत..मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वैष्णव जन को तेने कहिए.पीर पराई जाने ते ष्के सिद्धांत पर कार्य कर रहे फाउंडेशन की इस पहल से प्रदेश के प्रभावित बच्चों को बड़ी राहत मिलेगी। एक हजार जीवित बच्चों में से लगभग 9 बच्चों में जन्मजात हृदय विकार की समस्या रहती हैए जिसके उपचार पर एक लाख से पाँच लाख रूपए तक का व्यय आता है। अतरू गरीब और निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए यह इलाज कठिन हो जाता है। रोग की समय पर पहचान तथा सही उपचार मिलने पर बच्चे अपना सामान्य जीवन व्यतीत कर सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना संचालित करने का निर्णय लिया गया। योजना में नारायणा हृदयालय मुम्बईए चिरायु अस्पताल भोपालए अरविंदो अस्पताल इंदौर में बच्चों के उपचार की व्यवस्था की गई। राज्य सरकार ने वर्ष 2019 में प्रशांति मेडिकल सर्विस एंड रिसर्च फाउंडेशन के साथ दो वर्ष के लिए अनुबंध किया और कुल 117 बच्चों को निरूशुल्क उपचार प्रदान किया गया। अब पुनरू एमण्ओण्यूण् हो रहा है।
निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है मध्यप्रदेश. मुख्यमंत्री श्री चौहान
जारी हैं सिंचाई परियोजनाओं सीएम राइज स्कूलोंए मेडिकल कॉलेजों सड़क निर्माण और पेयजल परियोजनाओं के कार्य
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है। विकास पर्व के दौरान कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो रहा है। मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि 16 जुलाई से मध्यप्रदेश में विकास पर्व चल रहा है। अब तक हमने 7 हजार 245 करोड़ की 15 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। इसके साथ ही 36 हजार 348 करोड़ रुपये की 13 सिंचाई योजनाओं का भूमिपूजन किया गया है तथा 83 सीएम राइज स्कूलों का कार्य प्रारंभ हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि नये स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों के शिलान्यास के कार्यक्रम हो रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग और सड़क निर्माण के 21 हजार 900 करोड़ रुपये के 1207 कार्यों के भूमिपूजन भी संपन्न हो रहे हैं। अमृत योजना के अंतर्गत शहरी पेयजल परियोजनाओं के लिए 3 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत 28 हजार 471 करोड़ रुपये की 15 हजार 450 पेयजल समूह परियोजनाओं के भूमि पूजन जैसे अनेक विकास के काम जारी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्यामला हिल्स स्थित उद्यान में पौधरोपण के उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा में यह जानकारी दी।

Post a Comment

0 Comments