Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह में है दम वोट करेंगे हम, मतदाता जागरूकता रैली.. सागर संभाग के समस्त जिलों के सीएम राइज स्कूल के शिक्षक दमोह में सीख रहे 21वीं सदी के कौशल.. जिला मजिस्ट्रेट ने एक अपराधी पर जिला बदर, तीन पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की..

दमोह में है दम वोट करेंगे हमए मतदाता जागरूकता रैली
दमोह । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 एवं आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के तारतम्य में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल के निर्देशन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा अपर कलेक्टर एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास विभाग दमोह एवं स्कूल शिक्षा विभाग के सहयोग से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन ग्राम इमलाई में किया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं इमलाई स्कूल के विद्यार्थियों ने हाथ में बैनर लेकर और नारे लगते हुए ग्राम इमलाई में जागरूकता रैली निकाली।

इसके साथ ही आंगनवाड़ी की महिलाओं द्वारा जिला मुख्यालय पर मानस भवन से घंटाघर होते हुए जागरूकता रैली निकाली गई। इस अवसर पर महिला बाल विकास अधिकारी संजीव मिश्रा ने समस्त उपस्थित जनों को नैतिक मतदान की शपथ दिलाई।

सीएम राइज स्कूल के शिक्षक सीख रहे 21वीं सदी के कौशल
दमोह। दमोह में सागर संभाग के समस्त जिलों के कक्षा एक से आठवीं तक का अध्यापन कराने वाले सीएम राइज विद्यालयों के शिक्षकों का प्रशिक्षण गत दिवस प्रारंभ हुआ। संयुक्त संचालक सागर डॉ मनीष वर्मा ने प्रशिक्षण का शुभारंभ करते हुए बताया कि नई शिक्षा नीति 2020 में 21वीं सदी के कोशलों का विस्तार से वर्णन किया गया है।

आने वाली पीढ़ी 21वीं सदी के कौशलों में दक्ष होकर चुनौतियों का सामना करने के लिए सक्षम बने इस उद्देश्य को लेकर शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उद्घाटन सत्र में सहायक संचालक डॉ आशुतोष गोस्वामी एम कुमार नन्हे सिंह ठाकुर ने भी प्रशिक्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सभी से पूर्ण अनुशासन एवं समर्पित भाव से प्रशिक्षण लेने हेतु निर्देशित किया।

इस अवसर पर एडीपीसी एस के असाटीए सहायक संचालक आईंएल अठ्या एपीसी मोहन राय डॉ आलोक सोनवलकर सहित मास्टर ट्रेनर  पिरामिल फाउंडेशन के सदस्य एवं विभिन्न जिलों से आए प्रशिक्षणार्थी शामिल रहे।

जिला मजिस्ट्रेट ने एक अपराधी पर जिला बदर कार्यवाही की
दमोह । जिला मजिस्ट्रेट मयंक अग्रवाल ने आपराधिक गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से नियंत्रण करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी के प्रतिवेदन पर मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 01 अपराधी पर जिला बदर की कार्यवाही की है। आदेशानुसार अनावेदक सोनू ऊर्फ टंटू यादव पिता गुटरू ऊर्फ प्रवीण यादव निवासी ग्राम अभाना थाना नोहटा जिला दमोह को दमोह जिले की भौगोलिक सीमाओं तथा आसपास के जिला सागरए नरसिंहपुर जबलपुर कटनी पन्ना छतरपुर से आगामी 10 माह अर्थात 300 दिवस की कालावधि के लिये निष्कासित यजिला बदरद्ध कर दिया है तथा आदेशित किया है कि अनावेदक गण आदेश की प्राप्ति से 24 घंटे के अंदर दमोह जिले की सीमाओं से बाहर चले जायें एवं अपने आचरण में सुधार करें।
जिला बदर की अवधि में केवल उसके विरूद्ध चल रहे न्यायालयीन प्रकरणों में पेशी दिनांक को उपस्थिति हेतु छूट रहेगीए परंतु इसके पूर्व अनावेदक गण संबंधित थाना प्रभारी नोहटा को लिखित में सूचना देना होगी तथा न्यायालय में पेशी होने के तुरंत पश्चात वह इस आदेश का पालन सुनिश्चित करेगा। इस आदेश का उल्लंघन करने पर अनावेदक के विरूद्ध मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 14 के तहत कार्यवाही की जायेगी। यह आदेश जिला मजिस्ट्रेट के हस्ताक्षर एवं न्यायालय मुद्रा से जारी किया गया है।
तीन अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही.. दमोह जिला मजिस्ट्रेट मयंक अग्रवाल ने आपराधिक गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से नियंत्रण करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी के प्रतिवेदन पर मण्प्रण् राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 03 अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है। उन्होंने थाना हिण्डोरिया के अनावेदक राजा ऊर्फ हबीब खान पिता अय्यूब खान निवासी हिण्डोरियाए भूरे ऊर्फ मुस्तकीम पिता अजीम खान निवासी ग्राम हिण्डोरिया तथा अनावेदक  राजेन्द्र सींग पिता रामसींग ऊर्फ मदारी सींग लोधी निवासी ग्राम तारादेही जिला दमोह को आगामी 10 माह अर्थात 300 दिवस की कालावधि तक के लिये दिये गये निर्देशों का पालन करने हेतु पाबंद किया है।
जारी प्रतिबंधात्मक आदेशानुसार संबंधित अनावेदकों को प्रत्येक सोमवार को संबंधित थानों के थाना प्रभारी के समक्ष उपस्थिति दर्ज करायेंगे तथा सामान्य नागरिक की भांति नेक चाल चलन बनाकर रखेगा। इन निर्देशों का उल्लंघन करने पर अधिनियम की धारा 14 के तहत कार्यवाही की जायेगी। यह आदेश जिला मजिस्ट्रेट के हस्ताक्षर एवं न्यायालय मुद्रा से जारी किया गया है।

Post a Comment

0 Comments